लोकसभा की 5 सीटें जीतने के बाद अब बीजेपी की निगाहें 2 विधानसभा के उपचुनाव, निकाय चुनाव व पंचायत चुनावों पर, सीएम धामी ने कहा, हमें ये सभी चुनाव भी जीतने हैं

लोकसभा की 5 सीटें जीतने के बाद अब बीजेपी की निगाहें 2 विधानसभा के उपचुनाव, निकाय चुनाव व पंचायत चुनावों पर है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हमें ये सभी चुनाव भी जीतने हैं। सीएम पांचों सीटें जीतने की खुशी में प्रदेश पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भी पहुंचे थे।

 

उन्होंने कहा, लोकसभा चुनावों में अपार जनसमर्थन के लिए प्रदेश की देवतुल्य जनता का आभार भी व्यक्त करता हूं। इस जीत के अंतर को बढ़ाने के लिए हमारा संगठन आगे और भी कार्य करेगा। हम सभी उसके वाहक भी बनेंगे। आने वाले समय में निकाय, विधानसभा के उपचुनाव व पंचायत के चुनाव होने हैं। हम सभी को इन चुनावों में जीत भी दर्ज करनी है।

 

उन्होंने पार्टी की जीत को पार्टी कार्यकर्ताओं, सभी पदाधिकारियों की मेहनत और मार्गदर्शन का प्रतिफल बताया। हमारे लिए यह जनादेश प्रदेश की देवतुल्य जनता की और अधिक मनोयोग से जनसेवा की प्रेरणा देने वाला भी है। सीएम ने कहा, राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश की जनता ने पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी कार्यों पर भी अपनी मुहर लगाई है। मुख्यमंत्री ने कहा, आज ऐतिहासिक दिन है, जब बीजेपी और एनडीए गठबंधन को देश की जनता ने बहुमत देकर फिर से सरकार में आने का अवसर भी दिया है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के नेतृत्व में हमें यह सफलता भी मिली है। हम सब उनका अभिनंदन भी करते हैं। कहा, पार्टी हमारी मां है और मां के इस प्रांगण में वे सबका स्वागत और अभिनंदन करते हैं। इस चुनाव अभियान में आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान भी रहा। पिछले 10 वर्षो में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण, महिला उत्थान के लिए कई योजनाएं भी चलाईं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है। देवभूमि पीएम के दिल में बसता है, जिसके फलस्वरूप उन्होंने 2 लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं स्वीकृत की। देहरादून-दिल्ली एलीवेटेड रोड जल्द ही पूरा होने वाला है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का निर्माण अपने अंतिम चरण में भी है। पहाड़ में रेल का सपना भी साकार होगा।

 

टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पर तेजी से कार्य भी हो रहा है। लाखों श्रद्धालु चारधाम यात्रा की यात्रा कर रहे हैं, मानसखंड के तहत हजारों श्रद्धालु कैंचीधाम की यात्रा कर रहे हैं, आदि कैलाश की यात्रा करके पीएम ने लोगों का ध्यान उस ओर आकर्षित भी किया। समान नागरिक संहिता विधेयक को कानून के रूप में मान्यता भी मिल गई है, दंगा रोधी कानून, राज्य में निवेश लाने सहित सभी काम डबल इंजन की सरकार में ही हुए हैं।