मुख्यमंत्री धामी ने कहा सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के परिजनों के आवागमन और रहने-खाने का इंतजाम सरकार कर रही है और श्रमिकों को निकालने का काम तेजी से चल रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोमवार को सिलक्यारा सुरंग में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी देते हुए कहा कि सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने का काम तेजी से चल रहा है।

इस दौरान श्रमिकों के परिजनों के आवागमन और रहने-खाने का इंतजाम सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों के परिजनों की देखभाल की जिम्मेदारी अधिकारियों को दी गई है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यहां आने वाले परिजनों के मोबाईल रिचार्ज से लेकर भोजन, आवास व आवागमन आदि की व्यवस्था की जाय।

उन्होंने बताया कि दूसरे राज्य के अधिकारियों से बचाव कार्य के लिए समन्वय बनाने के लिए तीन और अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है।

सभी अधिकारियों को बचाव कार्य से जुड़ी व्यवस्थाओं में तत्काल योगदान देने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि शासन स्तर पर भी वरिष्ठ आईएएस डॉ.नीरज खैरवाल को केंद्रीय संस्थानों, एजेंसियों और विशेषज्ञों की टीम से समन्वय की जिम्मेदारी पहले ही दी जा चुकी है।

साथ ही एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी को पहले से ही मौके पर भेजा गया है। इसके अलावा हरिद्वार के एसडीएम मनीष सिंह, डीएसओ हरिद्वार तेजबल सिंह और डीपीएओ रुद्रप्रयाग अखिलेश मिश्रा की तैनाती भी कर दी गयी है।