भीमताल के पतलोट सड़क हादसे में मारे गए 7 लोगों के परिजनों को प्रशासन की ओर से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता आज दी जाएगी

भीमताल के पतलोट सड़क हादसे में मारे गए 7 लोगों के परिजनों को प्रशासन की ओर से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता आज शनिवार को दी जाएगी। बीते शुक्रवार को धारी एसडीएम केएन गोस्वामी के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती घायलों का हाल भी जाना। साथ ही एसटीएच के डॉक्टरों से घायलों की स्थिति की जानकारी भी ली। इधर, इस घटना की जांच एसडीम धारी भी करेंगे।

 

एसडीएम गोस्वामी ने कहा कि घायलों का बेहतर इलाज करने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों से भी कहा गया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की धनराशि भी दी जाएगी। एसडीएम ने कहा कि हादसे के कारणों की असल वजह मजिस्ट्रियल जांच के बाद ही पता भी लग सकेगी।

 

हालांकि प्रथम दृष्टया वाहन में अधिक यात्रियों का होना, सड़क किनारे मलबा पड़ा होना व दूसरे वाहन को पास देने के चलते मैक्स का अनियंत्रित होकर ही खाई में गिरना ही वजह लग रही है। इधर परिवहन विभाग की जांच में वाहन का परमिट, फिटनेस व अन्य दस्तावेज सही पाए गए थे लेकिन वाहन 9 सीटर पास होने के बाद 14 यात्रियों का सवार होना हादसे की मुख्य वजह भी रही।