बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 10 मार्च के बाद उत्तराखंड का राजनीतिक दौरा कर सकते हैं, दो सीटों पर इस दिन उम्मीदवार घोषित करेगी बीजेपी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 10 मार्च के बाद उत्तराखंड का राजनीतिक दौरा भी कर सकते हैं। उनके 9 या 10 मार्च तक आने की संभावना भी जताई जा रही थी, लेकिन उनकी राजनीतिक व्यस्तता के चलते समय अभी तय नहीं हो पाया है।

 

माना जा रहा कि केंद्रीय चुनाव समिति 10 मार्च तक लोस चुनाव के प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया में भी व्यस्त रहेगी, इसलिए नड्डा प्रत्याशियों की सूची को फाइनल करने के बाद उत्तराखंड में आएंगे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ये चाहती है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लोस चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले ही एक दौरा कर लें।

 

प्रदेश में पार्टी ने नड्डा के 3 कार्यक्रम भी तय किए हैं। पहला कार्यक्रम हल्द्वानी में ही होना है, जहां बूथ स्तर तक के पदाधिकारियों का सम्मेलन भी होगा। इसके बाद ही दूसरा कार्यक्रम हरिद्वार में होगा, जहां चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक भी रखी गई है। वही तीसरा कार्यक्रम देहरादून में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के तौर पर ही होगा।

 

पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी हरिद्वार व गढ़वाल लोस सीट पर 10 मार्च तक उम्मीदवार को भी घोषित कर सकती है। इस बीच केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश नेतृत्व से फीड बैक भी लिया है। साथ ही एक एजेंसी भी दावेदारों का दमखम को टटोल रही है।

 

गढ़वाल व हरिद्वार लोकसभा सीट पर अभी भी पेच फंसा है। इन दोनों सीटों पर उम्मीदवार बदले भी जा सकते हैं। केंद्रीय नेतृत्व ने टिहरी लोस सीट पर राजशाही परिवार पर ही भरोसा जताते हुए लक्ष्मी शाह पर फिर से भरोसा जताया है। हालांकि, प्रत्याशियों की घोषणा से पहले तक माला लक्ष्मी शाह के टिकट को लेकर तमाम तरह की अटकलें भी लगाई जा रही थीं। इस सीट पर कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे थे, लेकिन अंततः माला लक्ष्मी को पार्टी ने लगातार तीसरे चुनाव में भी अपना उम्मीदवार बनाया है। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट पर पार्टी ने अजय टम्टा पर भी फिर से विश्वास जताया है। इस सीट को लेकर अटकलों का बाजार भी खासा गर्म था।