फैक्टरी में श्रमिकों के विरोध में हड़ताल, पुलिस ने आरोपियों को लिया हिरासत में

कोटद्वार के सिगड्डी ग्रोथ सेंटर की इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्टरी केएमसी में श्रमिकों और कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान ठेकेदार व उसके गुर्गों की ओर से श्रमिकों और कर्मचारियों को हथियार लहराते हुए डराने व धमकाने का मामला प्रकाश में आया है।

ठेकेदार व उसके गुर्गों ने एक महिला कर्मी से मारपीट के साथ ही अभद्रता भी की। एक कर्मचारी के सिर पर बंदूक की बट से प्रहार किया। उनके रवैये से कर्मचारी भड़क उठे और जोरदार हंगामा किया। हथियार लहराए जाने की सूचना पर कोटद्वार से पुलिस एवं प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची और आरोपियों को हिरासत में ले लियाहै।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह वेतन वृद्धि व श्रम विभाग के मानकों के अनुरूप वेतन दिए जाने की मांग को लेकर फैक्टरी परिसर में श्रमिक व कर्मचारी शांतिपूर्ण ढंग से कार्य बहिष्कार कर रहे थे। फैक्टरी प्रबंधन ने उनसे वार्ता की, लेकिन बात नहीं बनी। प्रबंधन ने इसके बाद संबंधित ठेकेदार हरिद्वार के सुभाष चौहान को फोन किया और हड़ताल की जानकारी दी।

बताया जा रहा है कि ठेकेदार अपने बंदूकधारी साथियों के साथ सिगड्डी फैक्टरी पहुंचा। यहां पहुंचते ही उसने कर्मचारियों से अभद्रता व मारपीट शुरू कर दी। सूचना पर कोटद्वार से तहसीलदार साक्षी उपाध्याय, कोतवाल मणिभूषण श्रीवास्तव, एसएसआई जयपाल सिंह, सीआईयू प्रभारी कमलेश शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पीड़ित श्रमिकों ने पुलिस से इसकी शिकायत की भी की। कोतवाल मणिभूषण ने बताया कि फैक्टरी कर्मियों और पीड़ितों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। फैक्टरी में श्रमिकों के आक्रोश को देखते हुए शांति व्यवस्था के लिहाज से पुलिस तैनात है।