पीछा छुड़ाने के लिए प्रेमी ने गला दबाकर की किशोरी की हत्या। रानीपुर कोतवाली में एसएसपी ने पत्रकार वार्ता कर किया हत्याकांड का खुलासा

रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से लापता 15 वर्षीय किशोरी का शव मिलने के मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया कि निकाह का दबाव बनाने पर प्रेमी ने किशोरी से पीछा छुड़ाने के लिए उसका गला दबाकर हत्या की थी। कट्टे में भरकर शव को गंगनहर में भी फेंक दिया था।

 

बीते बृहस्पतिवार शाम रानीपुर कोतवाली में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने पत्रकार वार्ता कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया है। एसएसपी ने बताया कि 31 जनवरी को सलेमपुर महदूद निवासी व्यक्ति ने अपनी 15 साल की पुत्री के लापता होने पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। 2 दिन पहले आसफनगर झाल से किशोरी का शव भी बरामद हुआ। जांच में सामने आया किशोरी की हत्या की गई है। कॉल डिटेल खंगाली गई तो झोटा-बुग्गी चलाने वाले अजीम निवासी ग्राम सलेमपुर का नाम भी सामने आया। पूछताछ में पहले वह गुमराह करता रहा, लेकिन सख्ती से पूछताछ पर वह टूट गया और हत्या करने की बात भी कबूल ली।

 

एसएसपी ने बताया कि आरोपी अजीम का किशोरी से प्रेम-प्रसंग भी चल रहा था। किशोरी निकाह करने का दबाव भी बना रही थी, लेकिन वह किशोरी से अपना पीछा छुड़ाना चाहता था। 27 जनवरी की रात दोनों के बीच फोन पर घंटों तक बात हुई। फिर घर से कहीं दूर चलने की बात को कहकर मिलने के लिए बुलाया। जहां गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को कट्टे में डालकर झोट्टा-बुग्गी से ले जाकर रेगुलेटर पुल से गंगनहर में फेंक दिया। एसएसपी ने बताया कि अब मुकदमे को हत्या और सबूत मिटाने की धाराओं में तरमीम भी कर दिया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भी भेज दिया है।

 

शुरुआत जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर सहारनपुर निवासी एक युवक को मुकदमे में नामजद कर पूछताछ भी की गई थी। क्योंकि, किशोरी उससे भी फोन पर बातचीत करती थी फिर जांच आगे बढ़ी तो कहानी अलग ही बदलती गई। पुलिस के अनुसार दूसरे युवक से बात करने का पता चलने पर आरोपी अजीम किशोरी से खफा भी हो गया था। बाद में फिर अजीम की किशोरी से बातें भी होने लगीं।

 

किशोरी के पास 2 मोबाइल फोन थे। हत्या के बाद आरोपी ने 1 मोबाइल फोन अपने पास रख लिया था। जबकि, दूसरा फोन उसके कपड़ों में ही छिपा था। शव मिलने पर कपड़ों से बरामद हुए मोबाइल फोन के आधार पर ही उसकी पहचान भी संभव हो पाई। आरोपी के कब्जे से मोबाइल फोन और अन्य सामान भी बरामद कर लिया है।