पिथौरागढ़। आदि कैलाश मार्ग सड़क हादसा: पुलिस ने बरामद किए 6 मृतकों के शव

पिथौरागढ़।  उत्तराखंड में एक बार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। आदि कैलास के दर्शन कर लौट रहे यात्रियों की टैक्सी नेशनल हाईवे पर गहरी खाई में गिर गई । सड़क हादसे के समय टैक्सी में 6 लोग सवार थे। पुलिस-प्रशासन और एसडीआरएफ की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन बीते मंगलवार देर रात तक लापता यात्रियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया। आज बुधवार सुबह से सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने सभी 6 शव बरामद कर लिए हैं।

 

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिथौरागढ़ के धारचूला-लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग में एक टैक्सी दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरा । हादसे के वक्त गाड़ी में चालक सहित 6 यात्री सवार थे। 5 लोग आदि कैलाश के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। हादसा मंगलवार को धारचूला तहसील मुख्यालय से 23 किमी दूर पांगला तंपा मंदिर के समीप हुआ था।

 

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक योगेश्वर सिंह ने बताया कि वाहन में जो 06 लोग थे उसमे 04 पर्यटक और 02 स्थानीय व्यक्ति/चालक गुंजी से धारचूला जा रहे थे, अचानक वाहन तंपा मन्दिर के पास गहरी खाई में गिर गया । जिसमें सभी यात्रियों की मृत्यु हो गयी । थाना धारचूला पुलिस, थाना पांगला पुलिस, हाईवे पैट्रोल यूनिट 3, फायर यूनिट धारचूला, एसडीआरएफ, एसएसबी, आई.टी.बी.पी की टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर सभी शवों को बरामद कर लिया गया है, जिसमें 04 पर्यटक कर्नाटक, बेंग्लुरू के और 02 व्यक्ति स्थानीय होना ज्ञात हुआ है। सेना की माउण्टेनिंग टीम भी मौके पर पहुँचने वाली है। शवों का रेस्क्यू किया जा रहा है। पुलिस द्वारा पंचायतनामा और पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है ।

  • मृतकों में
  1. सत्यब्रदा पारैदा (59) वर्ष
  2. नीलाला पन्नोल (58) वर्ष
  3. मनीष मिश्रा (48) वर्ष
  4. प्रज्ञा (52) वर्ष
  5. हिमांशु कुमार (24) वर्ष
  6. विरेन्द्र कुमार (39) वर्ष शामिल हैं।