नैनीताल में तेंदुआ नहीं बल्कि युवक उठा ले गया था लड़की को, अब गया जेल; युवक बोला- युवती ने ही मैसेज कर बुलाया था

नैनीताल में युवती के अपहरण के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में अब जेल भेजने के साथ युवती को परिजनों के सुपुर्द भी कर दिया है। युवती को भी आज सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। अब मामले की जांच रेगुलर पुलिस ही करेगी।

 

बीते शुक्रवार शाम नैनीताल से 21 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र से 22 वर्षीय युवती संदिग्ध हालात में आचानक से लापता हो गई थी। कोतवाली पुलिस ने बीते शनिवार को युवती को मल्लीताल स्थित एक गेस्ट हाउस से बरामद भी किया। राजस्व पुलिस ने बीते शनिवार को अज्ञात के खिलाफ अपहरण समेत अन्य धाराओं में भी मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद राजस्व पुलिस ने युवती को होटल छोड़ने के आरोपी आसिफ को भी गिरफ्तार कर लिया था। आज सोमवार को बीडी पांडे अस्पताल में चिकित्सा परीक्षण के बाद आरोपी को सीजेएम की न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में हल्द्वानी जेल में भेज दिया गया।

 

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी नैनीताल निवासी आसिफ पर धारा 365, 366 के तहत मुकदमा भी दर्ज किया है। युवती को आज सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद मामले की जांच अब राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को ही सौंपा जा रहा है। प्रकरण में आगे होने वाली जांच अब रेगुलर पुलिस जांच करेगी।

 

गेस्ट हाउस में मिली युवती ने मीडिया से कहा कि साजिश के तहत 3 लोगों ने उसका अपहरण किया था। नैनीताल में उसका सिम कार्ड तोड़कर नया सिम भी दिया गया। फेसबुक से आरोपी युवक से उसकी पहचान हुई थी। पढ़ाई के दौरान ही युवक ने उसकी मदद की थी। युवक ने उसे जॉब दिलाने का वादा भी किया था। जान के डर के कारण वह परिजन को कुछ बता ही नहीं सकी। उसके पूरे परिवार को युवक व उसके साथियों से खतरा भी है। प्रशासन से उन्हें और परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है।

 

कोर्ट में पेश होने से पहले आरोपी युवक ने मीडिया को बताया कि मार्च माह, साल 2023 में परीक्षा के दौरान पहली बार युवती से उसकी मुलाकात हुई। युवती ने उससे शादी करने की बात कहते हुए गांव बुलाया व गांव का रास्ता भी बताया। वह एक ड्राइवर के साथ वहां पर पहुंच गया। युवती ने कहा था कि उसे कोई नहीं खोजेगा, उसने ही पूरा प्लान बनाया है। यदि सही जांच हुई तो मोबाइल में बेगुनाही के सारे सुबूत भी हैं।