तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी आज उत्तराखंड आएंगे, उन पर विरोधी दलों के नेताओं की भी निगाह होगी।

छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को पहली बार उत्तराखंड आएंगे। उन पर उत्तराखंड सरकार की ही नहीं बल्कि विरोधी राजनीती दलों के नेताओं की भी निगाह होगी।

 

पीएम मोदी आज शुक्रवार को वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। उनके बाद समापन करने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी आना है। बीजेपी के दोनों दिग्गज नेताओं के उत्तराखंड आगमन से पहले ही विपक्षी खेमों में खलबली है।

 

बेशक पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री शाह का यह राजनीतिक दौरा नहीं है, लेकिन निवेशक सम्मेलन के बहाने कांग्रेस नेताओं के बयानों से सियासी तीर छूटने लगे हैं। इसलिए जब प्रधानमंत्री मोदी सम्मेलन के मंच से संबोधित करेंगे, तो विपक्ष की उन पर पैनी निगाह होगी।

 

विपक्षी दल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हो रहे इस सम्मेलन के सियासी निहितार्थ भी टटोल रहे हैं। उधर, बीजेपी ने भी प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की तैयारियां की हैं। महिला मोर्चा की महिला कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के स्वागत में पुष्प वर्षा करेंगी।

 

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी स्वागत की तैयारियों की समीक्षा के दौरान पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। भट्ट ने कहा प्रधानमंत्री मोदी का मार्गदर्शन सशक्त उत्तराखंड के संकल्प को पूरा करने की शक्ति देगा।