ज्वेलर्स से रंगदारी मांगने के प्रकरण में पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार

ज्वेलर्स से रंगदारी मांगने के प्रकरण में गिरफ्तार हल्द्वानी के युवक के एलबी गैंग के संपर्क में आने के पीछे चौकाने वाली वजह सामने आई है। पुलिस के अनुसार चार लाख का कर्ज चुकाने के लिए हल्द्वानी के नागेंद्र ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य को फेसबुक के माध्यम से खोजा। इसके बाद रंगदारी मांगने की साजिश रची गई।
पुलिस के अनुसार नागेंद्र चौहान हल्द्वानी में साइबर कैफे और ऑनलाइन बस-ट्रेन के टिकट बुकिंग का काम करता था। कालाढूंगी रोड पर उसकी दुकान थी। इस बीच उस पर चार लाख रुपये का कर्ज हो गया। कर्ज चुकता नहीं किया तो देनदार पीछे पड़ गए। फेसबुक के माध्यम से नागेंद्र की दोस्ती लॉरेंस के गुर्गे रॉकी से हो गई। फेसबुक मैसेंजर के जरिये मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ और बातचीत शुरू हो गई। दोनों में विश्वास बढ़ा तो एक दिन नागेंद्र ने रॉकी के बताया कि वह चार लाख के कर्ज में है। रॉकी ने नागेंद्र से कहा, तुम्हारे जैसे लोगों के लिए लॉरेंस अन्नदाता है और बिश्नोई गैंग तुम्हें कर्ज से उबार सकता है। रॉकी ने उससे हल्द्वानी के धन्नासेठों की लिस्ट बनाने और उनके मोबाइल नंबर देने को कहा। बताते हैं कि नागेंद्र हल्द्वानी में छात्रनेता रह चुका है।

नागेंद्र ने ज्वेलर्स अंकुर अग्रवाल का नंबर रॉकी को दिया। ज्वेलर्स का नंबर देने के बाद रॉकी ने नागेंद्र का संपर्क सोनू से कराया। सोनू ने नागेंद्र को ज्वेलर्स की रेकी करने को कहा। साथ ही पूरी डिटेल देने को कहा। नागेंद्र ने सोनू को ज्वेलर्स का नंबर उपलब्ध कराया। इसके बाद सोनू ने ज्वेलर्स को व्हाट्सएप कॉल में धमकी दी।
पुलिस की जांच में सामने आया है कि सोनू लॉरेंस गैंग का शातिर अपराधी है। वह फिरौती मांगने के लिए चोरी के फोन और उनके नंबर का प्रयोग करता था।
पुलिस जल्द ही कोर्ट से सोनू और उसके मोबाइल को कब्जे में लेगी। इसके बाद मोबाइल की जांच की जाएगी। इससे पता चलेगा कि हल्द्वानी में कौन-कौन लोग इस गैंग के संपर्क में थे। कहीं इन्होंने पहले तो हल्द्वानी में इस तरह फिरौती तो नहीं मांगी।।

पंजाब पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार किया तो उसके पास कई अवैध पिस्टल मिली हैं। पुलिस ने जब सोनू से पंजाब में पूछताछ की तो पता चला कि वही गैंग के गुर्गों को रंगदारी वसूलने के समय पिस्टल उपलब्ध कराता था। अंकुर अग्रवाल की पटेल चौक हल्द्वानी में ज्वेलरी शॉप है। वह लंबे समय से हल्द्वानी में सर्राफा कारोबार कर रहे हैं।