जेल से रिहा होते ही अभियुक्त ने फिर लिया अपराध का सहारा, वाहन चोरी की घटना को दिया अंजाम, पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे।

अभियुक्त के क़ब्ज़े से चोरी की स्कूटी की गई बरामद

112 के माध्यम से मिली सूचना पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए किया चोरी की घटना का ख़ुलासा

अभियुक्त दो माह पूर्व अवैध चाक़ू रखने के आरोप में जा चुका था जेल

दिनांक 29.01.2024 को वादी सोहन लाल सेमवाल  निवासी प्रतीत नगर रायवाला द्वारा 112 पर सूचना दी गयी की उनके घर के बाहर खडी उनकी स्कूटी  को अज्ञात चोर द्वारा लाँक तोडकर चोरी कर लिया गया है। घटना के सम्बन्ध में थाना रायवाला पर  भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। घटना के अनावरण और अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल पुलिस टीम गठित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का मुआयना कर आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का गहनता से अवलोकन कर संदिग्ध चोर के सम्बन्ध में जानकारियां एकत्रित की गई, साथ ही सुरागरसी पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे निरन्तर प्रयासों के परिणामस्वरूप मुखबिर की सूचना पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त राकेश को प्रतीत नगर, सेमवाल काम्प्लैक्स के पास से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह नशे का आदी है और अपनी नशे की आपूर्ति के लिए उसके द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया गया। यह भी ज्ञात हुआ कि अभियुक्त करीब दो माह पूर्व अवैध चाकू रखने के अपराध में जेल गया था और दिनांक 29/01/24 को ही जेल से छूटकर बाहर आया था।