जेल से निकले, की घटना, फिर पहुँचे जेल।

स्ट्रीट क्राइम पर एसएसपी देहरादून की सख्त रवैये का असर, लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा।

मोबाइल लूट की घटना को अजांम देने वाले 02 शातिर अभियुक्तों को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे।

अभियुक्तों के पास से घटना में लूटा गया मोबाइल फोन, 02 अवैध चाकू तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल की बरामद।

दोनो अभियुक्त शातिर किस्म के है अपराधी, जो पूर्व में लूट तथा एनडीपीएस एक्ट में जा चुके है जेल

दोनो अभियुक्त है सगे भाई, कुछ दिन पूर्व ही जेल से छूटकर आये थे बाहर।

दिनांक 14.01.2024 को वादिनी कुमारी सिंधु  निवासी सहसपुर द्वारा थाना सेलाकुई पर एक प्रार्थना पत्र दिया गया की सहसपुर से सेलाकुई की ओर मुख्य मार्ग पर जाते समय पीछे से आये 02 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा उनका मोबाइल छीन लिया और मौके से फरार हो गए। उक्त प्रार्थना पत्र पर तत्काल थाना सेलाकुई पर मु0अ0सं0-6/24, धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया।

लूट की घटना के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनावरण और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष सेलाकुई को आवश्यक दिशा- निर्देश दिये गये, जिसके अनुपालन में थाना सेलाकुंई पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए घटना में शामिल अभियुक्तों की जानकारी के लिए स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया, साथ ही पूर्व में मोबाइल लूट की घटना में प्रकाश में आये अभियुक्तों के सम्बंध में जानकारी एकत्रित कर उनकी अध्यतन स्थिति की जानकारी की गई।

टीम द्वारा किये गये प्रयासो से दिनांक 14/01/24 को घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों (1)- आकाश (2)- विकास को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा सेलाकुई क्षेत्र से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटा गया मोबाइल और एक-एक अवैध चाकू बरामद हआ, जिस पर पूर्व में पंजीकृत अभियोग में धारा-25/4 आर्म्स एक्ट की बढ़ोतरी की गई।

गिरफ्तार दोनो अभियुक्त सगे भाई है, जो पूर्व में भी मादक पदार्थो की तस्करी और मोबाईल लूट की घटनाओं में जेल जा चुके है। दोनो अभियुक्तों द्वारा वर्ष 2023 में इन्दिरानगर, बसंतबिहार क्षेत्र में भी मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था और कुछ दिन पूर्व ही दोनो अभियुक्त जेल से बाहर आये थे।