जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में सुरक्षित भोजन और स्वस्थ आहार पर जिला स्तरीय सलाहकार समिति की त्रैमासिक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

उधम सिंह नगर : जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में सुरक्षित भोजन और स्वस्थ आहार पर जिला स्तरीय सलाहकार समिति की त्रैमासिक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

जिलाधिकारी ने अभिहित अधिकारी खाद्य संरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि खाद्य पदार्थो की निरंतर सैम्पलिंग कराकर लैब में जांच कराये। उन्होने कहा कि यदि जांच में किसी प्रकार की मिलावट या अन्य किसी प्रकार गड़बड़ी प्रकाश में आती है तो सम्बन्धित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें।

उन्होने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि व्यापार मण्डल, स्वास्थ्य विभाग, औद्योगिक संस्थान के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लोगों को जागरूक भी करें।

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि मिड डे मिल व आंगनबाड़ी केन्द्रों में दिये जाने वाले खाद्य पदार्थो की भी अपने स्तर से सैंपलिंग कर लैब से जांच कराये ताकि बच्चों को उचित क्वालिटी का खाद्य पदार्थ मिल सकें।

उन्होने अभिहित अधिकारी को निर्देश दिये कि शराब के दुकानदारों को खाद्य सुरक्षा विभाग से लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जिला आबकारी अधिकारी को मेरी ओर से पत्र प्रेषित करें।

उन्होने निर्देशित करते हुये कहा कि जांच रिपोर्ट की एक सीएमओ को उपलब्ध कराने के लिए कार्यवाही करें। उन्होने कहा कि खाद्य जनित बीमारियों को रोकने के लिये निरंतर चैकिंग अभियान चलाये।

जिलाधिकारी ने अभिहित अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद में कार्यालय के निर्माण किये जाने के लिए शासन व फूड कमीश्नर को मेरी ओर से पत्र प्रेषित करें।