चीनी मिल के अचानक बंद होने की सूचना पर किसानों ने किया हंगामा और चीफ इंजीनियर का किया घेराव और कुछ देर के लिए चीफ इंजीनियर को बंधक भी बना दिया।

बाजपुर। चीनी मिल में रविवार सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर तकनीकी गड़बड़ी के चलते बंद हो गई। चीनी मिल के अचानक बंद होने की सूचना पर किसानों ने चीनी मिल में पहुंचकर हंगामा कर दिया और चीफ इंजीनियर नारायण सिंह का घेराव कर दिया और कुछ देर के लिए चीफ इंजीनियर को बंधक भी बना दिया । इस दौरान किसानों और चीफ इंजीनियर के साथ झड़प भी हो गई। सूचना पर पहुंचे मिल के महाप्रबंधक हरबीर सिंह ने जल्द ही मिल सुचारू करने का भरोसा भी दिया जिस पर किसान शांत हुए। जानकारी के अनुसार सुबह चीनी मिल का एक प्लांट अचानक बंद हो गया I

 

किसानों का आरोप था कि 3 दिन से मिल सुचारू गति से नहीं चल रही है। मिल के गेट की पर्चियां भी किसानों को कम मिल रही हैं जिससे किसान परेशान है। मिल की मरम्मत के चलते चीनी मिल का पेराई सत्र भी देर से शुरू किया गया। अब फिर से दिक्कत होने पर किसान भड़क गए।

 

चीफ इंजीनियर को बंधक बनाने की सूचना पर चीनी मिल के महाप्रबंधक हरबीर सिंह मौके पर पहुंचे और हरबीर सिंह ने किसानों को बताया कि टरबाइन खराब होने के चलते मिल का बड़ा प्लांट बंद है। बताया कि पार्ट्स मंगाया गया है और देर रात तक मिल शुरू हो जाएगी। कहा कि मिल का छोटा प्लांट चल रहा है। इस पर किसान शांत हुए। इस मौके पर किसान नेता विजेंद्र डोगरा, जितेंद्र पाल, जसवीर सिंह भुल्लर, विक्की रंधावा, सरताज सिंह औलख, पिंकी आदि मौजूद रहे।