कंगना पर सुप्रिया श्रीनेत का आपत्तिजनक पोस्ट, ‘क्वीन’ ने दिया करारा जवाब कहा हर महिला है गरिमा की हकदार

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया. लेकिन कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कंगना को लेकर ऐसा पोस्ट डाल दिया, जिससे बवाल खड़ा हो गया. मामला बिगड़ने पर श्रीनेत ने सफाई दी है और बताया कि अकाउंट के साथ छेड़-छाड़ किया गया, जिसकी शिकायत भी कर दी गयी हैं. बीजेपी नेता लगातार उनके पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. बीजेपी ने श्रीनेत पर निशाना साधा और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से कार्रवाई की मांग की. इधर विवाद बढ़ने के बाद श्रीनेत ने पोस्ट हटा लिया और पोस्ट पर सफाई भी दी. दरअसल श्रीनेत ने अपने इंस्टाग्राम पर कंगना रनौत की तस्वीर शेयर करते हुए लिखी, क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?

कंगना ने किया पलटवार

कंगना रनौत ने सुप्रिया श्रीनेत को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया, प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं का किरदार निभाया है. क्वीन में एक भोली-भाली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर फिल्म चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक. रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक. हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए…हर महिला गरिमा की हकदार है

बीजेपी ने सुप्रिया श्रीनेत पर बोला हमला

सुप्रिया श्रीनेत की आपत्तिजनक पोस्ट पर बीजेपी के कई नेताओं ने जोरदार हमला बोला. बीजेपी नेता शाजिया इल्मी का कहना है, ”भले ही सुप्रिया श्रीनेत आरोपों से इनकार कर रही हैं कि उनका अकाउंट हैक हो गया है, लेकिन अगर हम कांग्रेस के सोशल मीडिया हैंडल को देखें तो वे हर तरह की अपमानजनक टिप्पणियां करते हैं, डीपफेक वीडियो पोस्ट करते हैं और आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करते हैं। आखिर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी इस पर चुप क्यों हैं? कांग्रेस की एक बार फिर महिला विरोधी सोच सामने आयी है.

 

सुप्रिया श्रीनेत ने दी सफाई

बीजेपी द्वारा हमला बोले जाने के बाद सुप्रिया श्रीनेत ने पहले अपना पोस्ट हटाया फिर सफाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, मेरे मेटा अकाउंट (एफबी और इंस्टा) तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने एक बिल्कुल घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया, जिसे हटा दिया गया है. मुझे निजी तौर पर जानने वाले यह समझते हैं कि मैं ऐसी बात किसी महिला के लिए नहीं कह सकती हूं.. हालांकि मुझे अभी पता चला कि एक पैरोडी अकाउंट मेरे नाम का दुरुपयोग करके ट्विटर (@सुप्रियापैरोडी) पर चलाया जा रहा है. इसकी रिपोर्ट की जा रही है.