ऋषिकेश : बंद घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह का दून पुलिस ने किया पर्दाफाश

  • 03 शातिर अभियुक्तों को चोरी किये गए आभूषणों के साथ किया गिरफ्तार
  • 03 अभियोगों का सफल अनावरण, बरामद माल की अनुमानित कीमत 15 लाख रु0

ऋषिकेश : (1)   दिनांक: 01-09-23 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी अरुण, ए0एन0एस0 एम्स ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई की मेरा दोस्त, जिसका घर लक्कड़ घाट में है, अपने परिवार के साथ 11 अगस्त को अपने गांव गया हुआ था। इस दौरान उनके घर की जिम्मेदारी मेरे पास थी, दिनांक 29/08/2023 को शाम 5 बजे जब मैं वहां पहुंचा तो मैंने पाया कि घर का दरवाजा टूटा हुआ है, अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा हुआ था, लॉकर में रखे आभूषण और अन्य सामान वहा नहीं मिला। जिस पर तत्काल थाना ऋषिकेश में भादवि पंजीकृत किया गया।

(2)   दिनांक: 30-09-23 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी आनंद निवासी गुमानीवाला, श्यामपुर ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई की दिनांक 22/09/2023 को हम सभी अपने पैतृक गांव गए थे, दिनांक 23/09/2023 को प्रार्थी के मकान के सारे ताले टूटे हुए मिले, जिसकी सूचना पड़ोसी द्वारा उन्हें दी गई, अज्ञात चोर द्वारा घर में रखे आभूषण और अन्य सामान चोरी कर लिया गया। जिस पर थाना ऋषिकेश पर भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

(3)   दिनांक: 30-09-23 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी राजेश निवासी भट्टोवाला रोड, गुमानीवाला श्यामपुर ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 29/09/2023 को मेरे घर पर शाम करीब 8 बजे ताला लगाकर हम अपने परिवार सहित अपनी बहन के घर चले गए थे, दिनांक 30.09.2023 को सुबह करीब 8 बजे जब मैं अपने परिवार के साथ अपने घर आया तो घर का ताला टूटा हुआ था, मेरे दोनों कमरों की अलमारी तोड़कर मेरी पत्नी के आभूषण चोरी हो गए हैं। जिस पर थाना ऋषिकेश पर भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

चोरी की उक्त घटनाओं के अनावरण के लिए तत्काल कोतवाली ऋषिकेश में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी कैमरो की फुटेजो की सहायता और उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र के माध्यम से चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्तो के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई तो एक शातिर गिरोह द्वारा उक्त चोरियो की घटनाओं को अंजाम देना प्रकाश में आया, जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनांक 03/10/2023 को उपरोक्त तीनों घटनाओं से संबंधित तीन शातिर चोरों को मुखबिर की सूचना पर भट्टोंवाला तिराहा हरिद्वार रोड से गिरफ्तार कर उपरोक्त तीनों घटनाओं से संबंधित माल बरामद किया गया है।