ऊधम सिंह नगर : डीएम उदयराज सिंह की अध्यक्षता में राम भवन धर्मशाला में आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए तहसील दिवस का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को राम भवन धर्मशाला में आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए तहसील दिवस का आयोजन किया गया।

तहसील दिवस में पेंशन, राशन, सड़क, बिजली, अतिक्रमण, जमीनी विवाद आदि से सम्बन्धित 155 से अधिक शिकायतें और मांग पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

डीएम ने कहा कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जो समस्या जिस स्तर की है, उसी स्तर पर समस्या का समाधान हो जाना चाहिए। डीएम ने कहा कि तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निस्तारण संभव नहीं हो पाया है, उन सम्स्याओं को सम्बन्धित विभागों को हस्तगत किया जा रहा हैं, उन सभी समस्याओं का एक पक्ष के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम से पहले तहसील परिसर पहुंचकर किसानों और जनता से मुलाकात कर उनकी बात सुनते हुए चर्चा की।
तहसील दिवस में राजस्व, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, शहरी विकास, चिकित्सा विभाग, उद्यान, कृषि, समाज कल्याण, बाल विकास, गन्ना विकास, जल संस्थान, विद्युत आदि विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी दी गई और पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही लाभांवित किया गया।