ऊधम सिंह नगर जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई।

ऊधम सिंह नगर जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में शहर और कस्बों की आन्तरिक सड़कों पर भी वाहनों की स्पीड लिमिट निर्धारित की जाये। डीएम ने स्पीड निर्धारण के लिए शहर की आन्तिरक सड़कों की लम्बाई व चौड़ाई की सम्पूर्ण जानकारी परिवहन विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश सभी नगर आयुक्त और अधिशासी अधिकारियों को दिये।

डीएम ने जनपद में घटित हो रही वाहन दुर्घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि लापरवाही से वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाये और उनके लाइसेन्स निरस्तीकरण व निलम्बन की भी कार्यवाही की जाये। उन्होंने ट्रैक्टर-ट्रालियों सहित विभिन्न वाहनों में रिफ्लेक्टर लगवाने के लिए सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। डीएम ने पीछे लगे रिफ्लेक्टर वाले उच्च गुणवत्ता के हैलमेंट और यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। डीएम ने दो पहिया वाहनों से कम्पनी में काम करने जाने वाले व्यक्तियों को रिफ्लेक्टर जैकेट के प्रति जागरूक करने के भी निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने रूद्रपुर में ऑटोमेटेड ड्राईविंग टेस्ट ट्रैक निर्माण के लिए शासन में पुनः पत्राचार करने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। डीएम ने काशीपुर में ऑटोमेटेड ड्राईविंग टेस्ट ट्रैक निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने रूद्रपुर में चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने की कार्यवाही करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही डीएम ने सुरक्षात्मक दृष्टि से महत्वपूर्ण विभिन्न बिन्दुओं पर भी विस्तार से समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये।