उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने उत्तराखंड सरकार के नेतृत्व में हरेला पर्व के अवसर पर किया पौधारोपण

आज गुरूवार को उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला (बीस सूत्रीय कार्यक्रम व क्रियान्वयन समिति राज्य स्तरीय) उत्तराखंड सरकार के नेतृत्व में अर्थ और संख्या विभाग के द्वारा हरेला पर्व के अवसर पर सभा वाला वन विभाग मल्हान रेंज मे पौधारोपण किया गया।

कार्यक्रम के दौरान उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला द्वारा बताया गया कि प्रदेश में जहां एक और प्रतिवर्ष भारी संख्या में पौधारोपण का कार्य किया जाता है वहीं दूसरी ओर सभी की जिम्मेदारी यह बनती है कि सभी पौधों की रक्षा की जाए तथा रोपित पौधों का संरक्षण व संवर्धन की ओर भी ध्यान देना चाहिए। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक और कहा है कि हरेला पर पर एक पेड़ मां के नाम होना चाहिए हम सब लोग जानते हैं कि वृक्ष हमारे जीवन में कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं इसलिए प्रकृति को संरक्षण देते हुए हम लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम पेड़ों का संरक्षण करें और अधिक से अधिक पेड़ लगाए ताकि आने वाली पीढ़ियां इस प्रकृति के सौंदर्य को समझ सकें।

कार्यक्रम में अर्थ संख्या निदेशक सुनील कुमार अपर निदेशक पंकज नैथानी संयुक्त निदेशक टी एस अन्ना दिनेश बडोनी जी. सी चंदोला निजी सचिव प्रदीप कुमार सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।