उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों और व्यापारियों द्वारा अपनी कुछ मांगों को लेकर की जा रही हड़ताल पर राज्य सरकार से शीघ्र इस समस्या का समाधान निकालने की मांग की।

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों और व्यापारियों द्वारा अपनी कुछ मांगों को लेकर की जा रही हड़ताल पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए राज्य सरकार से शीघ्र इस समस्या का समाधान निकालने की मांग की है।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों और व्यापारी वर्ग द्वारा की जा रही हडताल से न केवल वहां पहुंचने वाले तीर्थ यात्रियों को कठिनाई हो रही है अपितु इससे सरकार की यात्रा व्यवस्थाओं की भी पोल खुल गई है। उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने से आने वाले तीर्थ यात्रियों को हो रही परेशानियों से राज्य के तीर्थाटन पर भी असर पडेगा और इसका पूरे देश में गलत संदेश जायेगा।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि यही हाल गंगोत्री यमुनोत्री की तीर्थ यात्राओं का भी है वहां पर भी अव्यवस्था का आलम है यात्रा के मुख्य पड़ावों पर समय रहते पार्किंग की व्यवस्था न होने और जगह-जगह जाम की स्थिति होने से तीर्थ यात्री परेशान हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा की तैयारियों को लेकर बडी-बडी बात करने वाली बीजेपी सरकार की पोल यात्रा शुरू होने के पहले दिन ही खुल गई है।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से मांग की है कि चारधाम यात्रा व्यवस्था सुधारी जाय और केदारनाथ के तीर्थ पुरोहित और व्यापारियों की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाय ताकि वहां पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।