उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की तरफ से युवाओं के लिए नौकरियों की सौगात ।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की तरफ से युवाओं के लिए नौकरियों की सौगात । संयुक्त राज्य जूनियर इंजीनियर सेवा परीक्षा 2023 के माध्यम से राज्य में जूनियर इंजीनियरों (JE) की भर्ती होने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे । उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से राज्य में 1097 पदों पर जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी ।

 

यूकेपीएससी जेई भर्ती 2023 आयु-सीमा

यूकेपीएससी जेई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से 42 वर्ष निर्धारित की गई है । उत्तराखंड संयुक्त राज्य जूनियर इंजीनियर सेवा परीक्षा-2023 में भर्ती नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी ।

 

यूकेपीएससी जेई भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को फॉर्म भरते समय 222.30 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा I

वही एससी/एसटी उम्मीदवारों को 102.30 रुपये और पीएच (दिव्यांग) उम्मीदवारों को 22.30 रुपये के परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।

 

यूकेपीएससी जेई भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता

यूकेपीएससी जेई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड शाखा में इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें ।

 

यूकेपीएससी जेई भर्ती 2023 वेतनमान

यूकेपीएससी में जेई के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 7 के मुताबिक 44,900 से 1,42,400 रुपये तक वेतन मिल सकता है।

 

यूकेपीएससी जेई भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

  • लिखित परीक्षा
  • इंटरव्यू
  • दस्तावेज सत्यापन
  • मेडिकल जांच