उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही , आंखों के सामने लोगों के घर टूट रहे हैं , मेहनत की कमाई मलबे में ढेर हो रही है।

उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही । आंखों के सामने लोगों के घर टूट रहे हैं। मेहनत की कमाई मलबे में ढेर हो रही है। तबाही बनकर बरस रही बारिश ने 7 लोगों की जान ले ली। रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड में भारी भूस्खलन होने से 3 मासूम बच्चे मलबे में दब गए। 2 मासूमो की मौत हो गई। जबकि 1 बच्चे का उपचार चल रहा है। उधर भारी बारिश के चलते कोटद्वार के चूना महेड़ा गांव में कई घरों के मलबे में दबने की सूचना मिल रही है। यहां 1 की मौत की भी खबर सामने आ रही है।

 

पिथौरागढ़, नैनीताल और रुद्रपुर में भी भारी बारिश के चलते हुए हादसे में 3 लोगों की मौत की सूचना है। नैनीताल के समीप मंगोली क्षेत्र में 1 व्यक्ति की बारिश के दौरान तेज बहाव के चलते नाले में बहने से मौत हो गई। इसके अलावा नैनीताल के समीप रूसी में 96 करोड़ से बन रहा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट भी भूस्खलन की चपेट में आ गया, जिससे यहां लाखों का सामान मलबे में दब गया।

 

पिथौरागढ़ में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से बीआरओ के जेसीबी ऑपरेटर की मौत हो गई। वहीं नैनीताल के समीप मंगोली क्षेत्र में एक व्यक्ति की बारिश के दौरान तेज बहाव के चलते नाले में बहने से जान चली गई। उधर रुद्रपुर के दिनेशपुर में बीती रात बारिश के दौरान एक पेड़ गिरने से बाइक सवार डिलीवरी बॉय की मौत हो गई।

 

मुनस्यारी के धापा- मिलम मोटर मार्ग पर सड़क खोलने में जुटी बीआरओ की जेसीबी पर बोल्डर गिरने से चालक थंपी पी वी ( 57) पुत्र वासुदेवन के निवासी ग्राम चेट्टीकुलगड़ा जिला अल्लपी केरला खाई में गिर गया। बीआरओ की एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुनस्यारी लाया गया। जहां पर  डाक्टर कृष्णा सिंह फर्स्वाण ने मृत घोषित कर दिया।