आपरेशन स्माइल के तहत बिछडों को अपनो से मिलाकर दून पुलिस बिखेर रही है लोगों के चेहरों पर मुस्कान।

पुलिस मुख्यालय द्वारा दिनांक: 01-05-2024 से दिनांक 30-06-2024 तक प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे ऑपरेशन स्माइल अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जनपद में अलग अलग टीमें गठित कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।
जिसके अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए दिनांक: 09-06-24 को आपेरशन स्माइल टीम को एक बौद्धिक दिव्यांग बालिका, उम्र लगभग 16 वर्ष, के दून अस्पताल में भर्ती होने के विषय में सूचना मिली, जिसे विकासनगर से 108 कि माध्यम से दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था, बालिका अपने घर का पता नहीं बता पा रही थी, जिसके सम्बन्ध में टीम द्वारा बालिका के फोटो आस-पास के थानों तथा सोशल मीडिया के माध्यम से सर्कुलेट करने पर बालिका के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई कि बालिका चोई बस्ती बडा रामपुर थाना सहसपुर की निवासी है, बालिका के परिजनों के सम्बन्ध में जानकारी करने के उपरान्त बालिका के पिता से सम्पर्क स्थापित किया गया और बालिका के पिता को बालिका के दून हास्पिटल में भर्ती होने के समबन्ध में सूचना प्रदान की।
बालिका के विषय में जानकारी करने पर परिजनों द्वारा बताया गया कि बालिका मानसिक रूप से कमजोर है तथा दिनांक: 07-06-24 को बालिका घर से बिना बताये कहीं चली गई, जिसे परिजनों द्वारा काफी तलाशा गया, किन्तु बालिका नहीं मिली।
बालिका के परिजन बालिका को तलाश कर ही रहे थे कि तभी आपरेशन स्माइल टीम द्वारा बालिका के पिता को स्वंय दून हास्पिटल ले जाकर बालिका से मिलवाया गया और बालिका को सकुशल उनके सुपुर्द किया गया। परिजनो  द्वारा बालिका को इलाज के लिए दून अस्पताल में भर्ती कराये जाने और बालिका को सकुशल परिजनों के सुपुर्द किये जाने पर परिजनों द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए दून पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।