हल्द्वानी : शव की आंख और जीभ बाहर…ऐसी स्थिति गला घोंटकर मारने के दौरान ही आती, बाहर से दरवाजा भी बंद; जानें क्या है मामला

शव की आंख व जीभ बाहर निकली थी। ऐसी स्थिति तो गला घोंटकर मारने के दौरान ही सामने आती है। उधर कई साक्ष्य अफसाना की हत्या की ओर भी इशारा कर रहे हैं। पति अपनी दोनों बेटियों के साथ है फरार। कमरे के बाहर से कुंडा भी लगा हुआ था। उस दिन आसपास के लोगों ने रात 1:30 बजे तक घर में लड़ने, चीखने-चिल्लाने की आवाज भी सुनी थी। सवाल उठ रहा है कि पति क्यों फरार हो गया व उसका फोन क्यों बंद आ रहा है। पुलिस इन तथ्यों के आधार पर प्रारंभिक तौर पर हत्या मानकर जांच को कर रही है।

 

बीते बुधवार को जब किराये के मकान में अफसाना का शव मिला तो वह सड़ने की स्थिति में भी था। जिस घर में घटना हुई, उसमें सौरभ राज के अलावा 2 और भी किरायेदार रहते हैं। मकान मालिक गंगा राम मौर्य व पड़ोसियों ने बताया कि पति-पत्नी के बीच अक्सर ही विवाद होता था। सौरभ राज कई-कई दिन बाद में घर आता था। पहले वह 6 अप्रैल को घर आया व अपनी एक बेटी को अपने साथ ही ले गया। 8 अप्रैल की रात करीब 12 बजे सौरभ अपनी बेटी को लेकर घर में पहुंचा। आधी रात करीब 1:30 बजे तक पति-पत्नी के बीच जमकर विवाद भी हुआ था। दोनों बच्चे वहीं पर मौजूद थे। सुबह करीब 4 बजे सौरभ कमरे में बाहर से कुंडी लगाकर अंधेरे में ही फरार हो गया।

 

उधर मकान मालिक ने बताया कि जब अफसाना नहीं दिखी तो उसके पति को फोन भी किया जो बंद ही आया। दूसरे नंबर पर फोन करने पर एक व्यक्ति ने उठाया व बोला में सौरभ राज का भाई कुलदीप बोल रहा हूं। कुलदीप ने कहा कि भाई अभी घर में नहीं है। फिर इसके बाद उन्होंने कॉल नहीं किया।

 

पड़ोसियों व मकान मालिक के अनुसार घटना के दिन बेटियां घर पर ही थीं। उधर पुलिस की जांच पति पर ही टिक गई है। पुलिस अफसाना की दोनों बेटियों को ढूंढ रही है। बेटियां बता सकती हैं कि उस दिन आखिर क्या हुआ था। उधर पुलिस पूछताछ के लिए रुद्रपुर में ही डेरा डाले हुए है। आरोपी के आगरा भागने की बात भी सामने आ रही है।

 

मकान मालिक गंगा राम ने मकान किराये पर देने से पहले सौरभ राज का सत्यापन भी नहीं कराया था। मृतका अफसाना व सौरभ के बारे में पुलिस ने गंगा राम से पूछताछ शुरू की तो पता लगा कि उसके पास न तो अफसाना की आधार कार्ड की फोटो है। गंगा राम को तो अफसाना के पति का नाम तक भी पता नहीं था।

 

अफसाना जिस घर में किराये पर रहती है, उसी घर से कुछ दूरी पर संतोष भी वही किराए पर रहती हैं। दोनों साथ में ही मजदूरी करने जाती थीं व अच्छी सहेलियां थीं। इसका खुलासा पुलिस की पूछताछ में गंगा राम ने ही किया। इसके बाद पुलिस ने भी संतोष से भी पूछताछ की। माना जा रहा है कि संतोष ने पुलिस को कई अहम जानकारी भी दी है।

 

गंगा राम का 2 मंजिल मकान के अगले हिस्से में उनका बेटा भी रहता है। घर के पिछले हिस्से में गंगा राम ही रहते हैं। गर्मी की वजह से कमरा बेहद गर्म था व 48 घंटे से अधिक वक्त से पड़ी लाश की दुर्गंध पूरे मोहल्ले में भी फैल गई थी। लोग इस बदबू को मरे जानवर की समझकर नजरअंदाज भी करते रहे थे।