हल्द्वानी में ईडी का सुबह-सुबह बड़ा एक्शन: 12 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे ईडी के अफसर, बनमीत नरूला के घर पर छापा मारा

अमेरिका में प्रतिबंधित दवाइयों को बेचने व मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सजा काट रहे बनमीत नरूला के तिकोनिया स्थित आवास में आज शुक्रवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की। मिली जानकारी के अनुसार देहरादून पुलिस के साथ ईडी की टीम की 12 गाड़ियां सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर तिकोनिया स्थित बनमीत नरूला के घर पर पहुंची। ईडी की छापेमारी से मोहल्ले में भी हड़कंप मच गया।

 

छापेमारी के वक्त बनमीत नरूला के घर में उनके पिता सुरजीत नरूला व परिवार के लोग भी मौजूद थे। छापेमारी के बाद से किसी भी बाहरी व्यक्ति को घर में नहीं घुसने भी दिया जा रहा है। बाहरी लोग काम करने आए तो उनको अंदर जाने ही नहीं दिया गया। गेट पर स्थानीय पुलिस का कड़ा पहरा भी है। सुबह टीम जब यहां पहुंची तो अलमारी व तिजोरी का ताला खोलने के लिए चाबी बनाने वाले को भी बुलाया गया। इसके बाद ईडी की टीम ने अलमारी व तिजोरी के साथ घर में रखे तमाम दस्तावेज भी खंगाले। फिलहाल ईडी की टीम छानबीन भी कर रही हैं। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम मामले से जुड़े अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

 

बनमीत के पिता सुरजीत नरूला से बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी बताने से ही इंकार कर दिया। बताया जा रहा है कि हलद्वानी निवासी बनमीत सिंह को अप्रैल 2019 में लंदन में गिरफ्तार किया गया था व 2023 में अमेरिका में प्रत्यर्पित किया गया था। उसे कोलंबस अदालत के समक्ष नियंत्रित पदार्थों को वितरित करने के इरादे से रखने की साजिश व मनी लॉन्ड्रिंग की साजिश रचने का दोषी भी ठहराया गया व 7 साल की सजा भी सुनाई गई थी। कुमाऊं के नैनीताल जिले में ईडी की यह पहली बड़ी कार्यवाही भी है।