सीएम पुष्कर सिंह धामी आज एनडीए सांसदों की बैठक में होगे शामिल, नई दिल्ली पहुंच

सीएम पुष्कर सिंह धामी आज शुक्रवार को एनडीए सांसदों की बैठक में शामिल भी होंगे। इस बैठक में एनडीए के सभी घटक दलों के अध्यक्षों और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नई दिल्ली पहुंच गए हैं।

 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी दिल्ली के लिए रवाना भी हो गए हैं। दिल्ली प्रवास के दौरान वे केंद्रीय नेतृत्व को लोकसभा की 5 सीटों पर पार्टी के प्रदर्शन की रिपोर्ट भी सौंप सकते हैं। माना जा रहा है कि सीएम अब एनडीए सरकार के गठन के बाद ही देहरादून में लौटेंगे।

 

5 सीटों पर बीजेपी के प्रदर्शन की देंगे जानकारी

9 जून को नई सरकार का गठन हो सकता है। आज शुक्रवार को एनडीए के सांसदों की बैठक में शिरकत करने के बाद सीएम संगठन के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। इस दौरान वह राज्य की 5 सीटों पर बीजेपी के प्रदर्शन की जानकारी देंगे। बता दें कि बीजेपी ने लगातार 3 चुनावों में 5 सीटें जीतने का इतिहास भी रचा है। हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में पार्टी को प्राप्त वोटों की संख्या कम तो रही है।

 

राज्य की 5 सीटों से नव निर्वाचित सभी सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। गढ़वाल सीट से सांसद अनिल बलूनी व नैनीताल से निर्वाचित सांसद अजय भट्ट पहले ही दिल्ली में पहुंच गए हैं। हरिद्वार सीट से चुनाव जीते पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली में पहुंच चुके हैं।

 

मुख्यमंत्री ने अजय भट्ट से भी की मुलाकात

मुख्यमंत्री धामी ने नई दिल्ली पहुंचकर नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोस सीट से निर्वाचित अजय भट्ट से शिष्टाचार भेंट भी की। उन्होंने भट्ट को शानदार जीत के लिए शुभकामनाएं भी दीं।