सिडकुल थाना क्षेत्र में फैक्टरी में लगी भीषण आग, 20 से ज्यादा कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई; अग्निशमन विभाग की 7 से ज्यादा गाडियां मौके पर

सिडकुल थाना क्षेत्र में बीते सोमवार की देर रात एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आग की लपेट उठती देखकर कर्मचारियों में भगदड़ भी मच गई। 20 से ज्यादा कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान भी बचाई। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की 7 से भी ज्यादा गाडियां मौके पर पहुंची। इसके अलावा भेल सेक्टर एक में आग लगने पर 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची व आग पर काबू पा लिया गया।

 

घटना बीते सोमवार की रात करीब 10 बजे की है। जब पंखे व इनके पुर्जे बनाने वाली कंपनी केकेजी में संदिग्ध परिस्थितियों में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप भी ले लिया। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम व अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही सिडकुल से 3 गाड़ियां तुरंत ही मौके पर पहुंची। इसके बाद मायापुर से भी 3 गाड़ियां मौके पर बुला ली गई। थाने से सटी कंपनी में तुरंत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई व दमकल कर्मचारियों की टीम में आग बुझाने में जुट गई। रात 11:30 बजे तक दमकल कर्मियों ने आग पर काफी हद तक काबू पा भी लिया।

 

सीएफओ अभिनव त्यागी ने बताया कि आग ने विकराल रूप धारण किया हुआ था और आग लगने से केवल कंपनी को नुकसान पहुंचा है। कोई भी कर्मचारी अंदर नहीं फंसा था। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है। नुकसान का आकलन किया जाएगा।

 

वहीं, दूसरी तरफ भेज सेक्टर एक में भी एक पेड़ पर आग लग गई देखते ही देखते आग आसपास भी फैल गई, इसके बाद सूचना पर अग्निशमन विभाग की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची व यहां भी आग पर काबू पाने में जुट गई।