सांसद निधि वापस करने वाले निष्क्रिय सांसद अब माफी मांग रहे..प्रकाश जोशी

नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के 9वें दिन के प्रचार का केंद्र हल्द्वानी क्षेत्र ही रहा। कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी स्थित आवास पर चुनाव संचालन समिति की अलग-अलग बैठकों के उपरांत चंबल पुल, लालडांठ रोड पर चुनावी कार्यालय का शुभारंभ करने के उपरांत कांग्रेस कार्यकर्ताओ संग संवाद कर उनमें जोश का संचार भी किया व कांग्रेस के घोषणा पत्र को घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान भी किया। इसके उपरांत राजपुरा क्षेत्र में सभा के माध्यम से स्थानीय लोगो से चुनावी चर्चा कर कांग्रेस की जन कल्याणकारी न्याय योजनाओं की जानकारी भी साझा की।

 

प्रकाश जोशी ने मौजूदा सांसद रहे व इस बार भी बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट को निष्क्रिय सांसद बताते हुए कहा की जनता के लिए इससे बड़े धोखे की बात क्या होगी कि जनता की आम ज़रूरतों व सुविधाओं के लिए दी गई सांसद निधि वापस गी चली जाए। उन्होंने कहा करीब 10 करोड रुपए की सांसद निधि वापस जाना सांसद की निष्क्रियता का सबसे बड़ा प्रमाण भी है।

 

शाम के समय मानपुर पश्चिम, रामपुर रोड व नारायण नगर कुसुमखेड़ा में जनसभा और नुक्कड़ सभा के माध्यम से जनसंपर्क अभियान भी चलाया। कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने बीजेपी प्रत्याशी के एक वीडियो का हवाला देते हुवे कहा कि बीजेपी प्रत्याशी हार के डर से भयभीत है और जनता से माफी मांगते हुवे मोदी के नाम पर वोट देने की अपील कर रहे है। प्रकाश जोशी ने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी ने अगर विकास कार्य किये हैं, तो वह उन विकास कार्यो के नाम पर जनता से वोट मांगे, ना कि माफी मांगे।

 

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि कांग्रेस विकास को करना जानती है व हल्द्वानी का सर्वागीण विकास इसका जीवंत उदाहरण भी है। सुमित हृदयेश ने हल्द्वानी वासियों से विकास के नाम पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान की अपील भी की।

 

इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी प्रयाग दत्त भट्ट, दीपक बलुटिया, ललित जोशी, ब्लॉक अध्यक्ष हेम पांडे, मोहन बिष्ट, पार्षद प्रतिनिधि मुकुल बलुटिया, महेशानंद, लक्ष्मीकांत, महिला महानगर अध्यक्ष मधु सांगूड़ी, शोभा बिष्ट, कमला सनवाल, डॉ गणेश उपाध्याय, एनबी गुणवंत, हेमन्त बगड़वाल, संजय किरौला, पार्षद राधा आर्य, प्रदेश सचिव डॉ मयंक भट्ट, गोविंद बगड़वाल, डॉ केदार पडलिया, ब्लॉक अध्यक्ष कुंदन नेगी, पूर्व प्रधान भागीरथी बिष्ट, राधा चौधरी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लाल सिंह पवार, मन्नू गोस्वामी, छात्र नेता संजय जोशी, हेमंत साहू, मीमांशा आर्य, गीता बहुगुणा, सविता गुरुरानी, सीमा भटनागर, अल्का आर्य, जूही चुफाल, वरुण भाकुनी, राजेन्द्र बिष्ट, पूर्व प्रधान विजय कुमार, विनोद कुमार, वीर सिंह बिष्ट, खीमानंद पांडेय, हरीश लाल, जगदीश भारती, कृष्ण राम, मंजू पांडेय, आरती पपौला, मंजू दानू और मंजू तिवारी समेत दर्जनों कांग्रेसियों ने प्रचार में योगदान दिया।