सरकारी भूमि पर अवैध खनन करने के मामले में अब पूर्व प्रधान समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सरकारी भूमि पर अवैध खनन करने के मामले में अब पूर्व प्रधान समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हलका लेखपाल की तहरीर पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है। एसडीएम लक्सर गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि कई दिन पहले कोतवाली क्षेत्र के प्रतापपुर गांव निवासी कुछ ग्रामीणों ने लक्सर को तहसील मुख्यालय में पहुंचकर उन्हें शिकायती पत्र भी दिया था।

 

बताया था कि कुछ लोगों ने बाणगंगा नदी के निकट स्थित खनन भी किया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए हलका लेखपाल अंजू को मौके पर भेजकर मामले की जांच भी कराई गई थी। जिसमें प्रतापपुर में खसरा संख्या 1 और 9 की सरकारी भूमि से लगभग 20 हजार घन मीटर से भी ज्यादा खनन सामग्री चोरी से उठाने का मामला सामने आया।

 

जांच रिपोर्ट के बाद उन्होंने मामले में कानूनी कार्रवाई करने के आदेश भी दिए थे। इसके बाद हलका लेखपाल अंजू ने लक्सर कोतवाली पुलिस में तहरीर भी दी थी। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि तहरीर के आधार पर निहंदपुर के पूर्व प्रधान शमीम, नाहिद, सुलेमान, नफीस, रिहान और प्रतापपुर गांव के चंद्रवीर, गुड्डू, पोद्दा, बिट्टू और दिनेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है।