शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर करें सख्त कार्यवाही

कोटद्वार, पौड़ी। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने समस्त उपजिलाधिकारी व पुलिस विभाग को शराब पीकर वाहन चलाने वालें चालकों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों व थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में संभावित दुर्घटना स्थलों, क्रैश बेरियर लगाने हेतु सर्वे कर 15 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये, जिससे ऐसे स्थलों पर समय पर कार्य किया जा सकेगा और दुर्घटनाओं पर रोक भी लग सकेगी।

उन्होंने संबंधित अधिकारी को पौड़ी-देवप्रयाग मोटर मार्ग में नियमित रूप से पानी का छिड़काव रेलवे से करवाने को कहा। जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग को वाहनों की चैकिंग करते हुए शराब पीकर वाहनों का संचालन करने वाले वाहन चालकों पर आवश्यक कार्यवाही कर ऐसे वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही करने पर जोर दिया। साथ ही जिन क्षेत्रों में पार्किंग बनाई जानी है उसके लिए स्टीमेट तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा।

बैठक में बताया कि माह जनवरी से अप्रैल, 2024 तक परिवहन विभाग द्वारा 1949 व पुलिस विभाग द्वारा 11683 चालान किये गये। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, अधीक्षण अभियंता पीएस बृजवाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि दिनेश बिजल्वाण, एआरटीओ एन.के. ओझा सहित समस्त उपजिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।