मेरा पति समलैंगिक है, वह रात में आईने के सामने खड़े होकर शृंगार करता है, लिपस्टिक, नेल पॉलिश लगाता है; युवती बोली- संस्कारी लड़का निकला ऐसा

मेरा पति समलैंगिक है, वह रात में आईने के सामने खड़े होकर शृंगार भी करता है। लिपस्टिक, नेल पॉलिश लगाता है। एक दिन मेरी रात को नींद खुली तो उसे शृंगार करता देख हतप्रभ रह गई। ससुराल वालों ने शादी से पहले उसके समलैंगिक होने की बात भी छिपाई थी। ये कहना है शादी में धोखा खाई हरिद्वार निवासी युवती का।

 

युवती ने महिला आयोग में शिकायत भी की है। हरिद्वार निवासी युवती का कहना है कि उसकी शादी फरवरी माह में यमुनानगर, हरियाणा निवासी लड़के से हुई थी। शादी में उसे बुरी तरह धोखा भी मिला है। लड़की के माता-पिता का कहना है कि लड़का समलैंगिक था तो हमारी बेटी से शादी कर आखिर उसकी जिंदगी क्यों बर्बाद की।

 

21 लाख रूपये कैश व गाड़ी भी दी

उन्होंने बताया कि बेटी की अरेंज मैरिज एक परिचित के माध्यम से ही हुई थी। उन्होंने बताया कि दहेज में कार भी मांगी थी। उन्हें 21 लाख रूपये कैश व एक गाड़ी दी थी। बेटी को 18 तोला सोना दिया था। शादी में कुल मिलाकर 80 लाख रुपये खर्च भी किए थे। लड़की ने बताया कि शादी से पहले लड़के से मिलने के लिए भी कहते थे, लेकिन लड़का कभी भी नहीं आया। रात 10.00 बजे के बाद लड़की को फोन भी नहीं करता था और कहता था कि वह जल्दी ही सो जाता है।

 

संस्कारी लड़के होने की बनाई थी छवि

वह अपनी छवि एक संस्कारी लड़के की बनाए हुए भी था। वह कॉल पर नहीं सिर्फ मैसेज में ही बात करता था। शादी के बाद लड़के के माता-पिता ने कहा कि लड़का मानसिक रूप से थोडा कमजोर है, इसलिए लड़का संबंध नहीं बनाएगा। लड़के की मां ने यह बात किसी को न बताने के लिए भी कहा था। युवती ने शिकायत कर महिला आयोग से कार्रवाई की मांग भी की है।

 

मामले में जल्द ही होगी कार्रवाई

उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा कि झूठ की बुनियाद पर किसी लड़की से शादी करना एक अपराध भी है। इसमें लड़की का कोई भी दोष नहीं था, उसके साथ अन्याय ही हुआ है। ऐसे में लड़के व माता-पिता पर कार्रवाई भी होगी।