मुख्यमंत्री धामी ने आज सचिवालय में चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की, फिर यमुनोत्री में यात्रा का हाल जानने ग्राउंड जीरो पर पहुंचे

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज शुक्रवार को सचिवालय में चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चारधाम यात्रा से जुड़े जिलों के जिलाधिकारियों से विभिन्न व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। इसके बाद सीएम धामी ग्राउंड जीरो से यमुनोत्री धाम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने बड़कोट भी पहुंचे।

 

चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत व यात्रा को सुगम बनाने के लिए सीएम धामी स्वयं मोर्चा संभाले हुए हैं। सीएम ने चारधाम यात्रा से जुड़े सभी विभागों के सचिवों को निर्देश भी दिए हैं कि वे लगातार चारधाम यात्रा मार्गों पर अपने विभागों से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को देंखें व विभागों के उच्चाधिकारियों को मौके पर भेजें।

 

उन्होंने कहा कि यात्रा व्यवस्थाओं में सभी अधिकारी चारधाम यात्रा से जुड़े जनपदों के जिलाधिकारी व एसपी का पूरा सहयोग भी करें। यात्रा व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

यात्रियों को जिन स्थानों पर ठहराने की व्यवस्थाएं की गई है, उन स्थानों पर सभी मूलभूत सुविधाएं पेयजल, विद्युत, शौचालय, खानपान व बच्चों के लिए दूध व अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए। कहा कि चारधाम पैदल मार्गों पर श्रद्धालुओं को पेयजल और अन्य सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध भी हों। चारधाम यात्रा के दौरान भीड़ प्रबंधन व श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत आवश्कतानुसार वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था भी की जाए व श्रद्धालुओं को इन मार्गों के बारे में जानकारी भी दी जाए।