भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ स्मैक के साथ 02 नशा तस्करो को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार, अभियुक्तों के कब्जे से 20 लाख रू0 अनुमानित कीमत की 67.91 ग्राम अवैध स्मैक हुई बरामद

नशा तस्करों पर दून पुलिस का एक और कडा प्रहार

  • नशा तस्करों पर दून पुलिस का एक और कडा प्रहार
  • भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ स्मैक के साथ 02 नशा तस्करो को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • अभियुक्तों के कब्जे से 20 लाख रू0 अनुमानित कीमत की 67.91 ग्राम अवैध स्मैक हुई बरामद
  • अभियुक्त गैर प्रान्त बरेली से खरीदकर लाये थे स्मैक
  • शिक्षण संस्थानो में अध्यनरत छात्रो तथा स्थानीय लोगो को करते थे स्मैक की सप्लाई

“ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025” के विजन को साकार करने के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध नशा/मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित करने और मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अभियुक्तों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश निर्गत किये गये हैं।

उक्त निर्देशों के अनुपालन में दिनांक 13.05.2024 को कोतवाली विकासनगर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत आम के बाग के पास चैकिंग के दौरान 02 अभियुक्त (1) तस्लीम  (2) अभियुक्त नदीमं  को भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया, अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस टीम द्वारा कुल 67.91 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई, साथ ही तस्करी में प्रयुक्त की जा रही मोटरसाइकिल को सीज किया गया। अभियुक्तों के विरूद्व कोतवाली विकासनगर में धारा 8/21/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

पूछताछ में अभियुक्तों नदीम द्वारा बताया गया कि उसकी भण्डारी हास्पिटल के पास नाई की दुकान है , कुछ समय पूर्व उसकी मुलाकात तस्लीम से हुई थी, जो बरेली से सस्ते दामों में स्मैक खरीदकर लाता था, और स्थानीय लोगो व स्कूल कॉलेजों के छात्रो को उंचे दामो में बेचता था, जल्दी पैसा कमाने के लाालच में अभियुक्त द्वारा तस्लीम के साथ स्मैक की सप्लाई करना शुरू कर दिया। आज भी अभियुक्त तस्लीम उक्त स्मैक को बरेली से खरीदकर लाया था, जिसे अभियुक्त नदीम द्वारा डिमाण्ड के हिसाब से स्थानीय लोगो व शिक्षण संस्थाओ के छात्रो को अलग-अलग स्थानो पर सप्लाई करना था।