बीते दिनों प्रदेश की राजनीति में अचानक चर्चा में आए भगत सिंह कोश्यारी, कुमाऊं में तारीफ; तो गढ़वाल में हो रही निंदा

हाईकोर्ट शिफ्टिंग प्रकरण पर सीएम पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजने पर पूर्व सीएम और पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने आभार जताया है। बार सभागार में हुई बैठक में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीसीएस रावत ने कहा कि कोश्यारी की ओर से सीएम धामी को भेजा गया पत्र जनभावनाओं के अनरूप भी है। इसमें उत्तराखंड में आम जनता के बीच सामंजस्य बनाने व हाईकोर्ट को स्थानांतरित किए जाने के संबंध में जनमत संग्रह जैसी प्रथा से बचने को लेकर सुझाव भी दिए गए हैं।

 

प्रकरण में हाईकोर्ट बार का साथ देने वाली नैनीताल की विधायक सरिता आर्या, सांसद अजय भट्ट, सभी बार एसोसिएशन, सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का भी साधुवाद किया है। बैठक में प्रसन्ना कर्नाटक, कांति राम, मंयक पांडे, शीतल सेलवाल, कौशल पांडे, दिग्विजय सिंह बिष्ट और प्रकाश पेटशाली आदि मौजूद रहे। संचालन महासचिव सौरव अधिकारी ने ही किया।

 

वहीं, हाईकोर्ट को नैनीताल से दूसरी जगह शिफ्ट करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल स्टे अपील में बार एसोसिएशन देहरादून के साथ गढ़वाल मंडल के सभी अधिवक्ता अपना पक्ष भी रखेंगे। इसके लिए बार भवन में आमसभा भी बुलाई गई। जिसमें अगले निर्णय के लिए एक विधिक कमेटी का गठन भी किया गया है। इस कमेटी में 4 सदस्य भी शामिल हैं। इस दौरान पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी के पत्र की निंदा भी की गई। अधिवक्ताओं ने कहा कि कोश्यारी की यह उम्र राजनीति करने की नहीं बल्कि राम भजन करने की ही है।