बनभूलपुरा में हुए उपद्रव के बाद से फरार मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर की कुर्की, घर के दरवाजे, बिस्तर-बर्तन सब किया जब्त

हल्द्वानी। बनभूलपुरा में हुए उपद्रव के बाद से फरार मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को आर्थिक चोट पहुंचाने का काम भी शुरू हो गया है। बीते शुक्रवार दोपहर पुलिस टीम उसके लाइन नंबर 8 स्थित घर में पहुंची। जिसके बाद कुर्की का काम भी शुरू हो गया।

घरेलू सामान व महंगे सामान को भी जमा किया गया। सब्बल से दरवाजे उखाड़ने के बाद बिस्तर व बर्तन को भी जब्त किया गया। इसके बाद टिप्पर में भी लादा गया। कार्रवाई का सिलसिला रात तक भी चला। अब घर से मिले सामान की कीमत का आकलन भी किया जाएगा।

 

8 फरवरी को पुलिस व प्रशासन बनभूलपुरा स्थित मलिक के बगीचे में सरकारी भूमि पर बने मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के लिए पहुंचा था लेकिन भीड़ ने चारों तरफ से पथराव करने के साथ आगजनी  कर दी। इसके बाद 3 अलग-अलग प्राथमिकी उपद्रवियों के विरुद्ध दर्ज की गईं।

44 लोग अब तक गिरफ्तार किए जा चुके गए हैं। वहीं, मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत 9 आरोपित अभी फरार चल रहे हैं। वहीं, न्यायालय से कुर्की का आदेश मिलने पर बीते शुक्रवार दोपहर में नगर निगम के कर्मचारियों को लेकर पुलिस और प्रशासन की टीम उसके घर पर पहुंच गई।

यहां एक-एक कर कमरों में रखा सारा सामान को बाहर निकाला गया। जिसके बाद सामान को टिप्पर में भर कर टीम रवाना हो गई। कुर्की करने वाली टीम में एसओ नंदन रावत, एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ संगीता, तहसीलदार सचिन कुमार, कोतवाल डीआर वर्मा आदि शामिल थे।

 

पुलिस ने लाइन नंबर 8 स्थित घर से कपड़े, बर्तन, अटैची, स्कूटी, गद्दे, सोफे, बेड, फ्रीज, बैग के अलावा दरवाजे समेत अन्य कीमती सामान को भी समेटा। जब्त की गई हर चीज को रिकार्ड में भी दर्ज किया गया है।

बनभूलपुरा में हुए उपद्रव में अब्दुल मलिक के अलावा 8 और लोग भी फरार हैं। जिसमें मलिक का बेटा शामिल है। पुलिस के अनुसार आज शनिवार को अन्य आरोपितों के घरों में कुर्की की कार्रवाई हो सकती है।

 

एसएसपी पीएन मीणा ने बताया बनभूलपुरा मामले के आरोपित अब्दुल मलिक के घर की कुर्की की गई है। फरार 8 आरोपितों के घरों में भी यह कार्रवाई की जाएगी।