बनभूलपुरा में चिराग अली शाह बाबा की दरगाह के पास देर रात 15 से अधिक झोपड़ियों में लगी आग

बनभूलपुरा में चिराग अली शाह बाबा की दरगाह के पास बीते शुक्रवार देर रात 15 से अधिक झोपड़ियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप भी धारण कर लिया। 5 फायर टेंडर की मदद से आग पर 2 घंटे बाद काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

 

घटना रात करीब 12 बजे की है लोग झोपड़ी में सो रहे थे अचानक 1 झोपड़ी में आग लगने से चीख पुकार मची तो लोग जगकर झोपड़ी से बाहर की ओर दौड़े। आग एक-एक कर अन्य झोपड़ियों को अपने आगोश में भी लेने लगी। लोग आग को बुझाते रहे लेकिन 1 घंटे में आग ने 15 से अधिक झोपड़ियों को जद में भी ले लिया। लोगों ने एक झोपड़ी को तोड़कर आग को आगे बढ़ने से भी रोका। लोगों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना भी दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने एक-एक कर 5 फायर टेंडर बुलाए। बता दें कि चिराग अली शाह बाबा दरगाह के पास झोपड़ पट्टियां हैं यहां 150 से अधिक झोपड़ियां भी हैं।

 

राज मिस्त्री का काम करने वाले कालू ने बताया कि उसकी 25 हजार की नगदी, बिस्तर, कपड़ और बर्तन जल गए। पड़ोसी अनवर, सैलून, मुन्न और मोबीन ने बताया कि उनका भी सभी सामान जल गया। खाने-पीने का सामान ही नहीं बचा।

 

झोपड़ी में लोगों के पास गैस सिलिंडर थे। आग लगने के बाद लोगों ने सबसे पहले अपने सिलिंडर को ही बाहर निकाले। इससे सिलिंडर फंटने से भी बच गए। हालांकि आग इतनी विकराल थी कि लोग अपना सामान तक बाहर भी नहीं निकाल पाए।

झोपड़पट्टी में कई बच्चे हैं। आग लगने पर हल्ला होने के कारण लोग जाग भी गए। वह अपने बच्चों को बाहर में ले आए।

 

सीएफओ गौरव किरार ने बताया आग किन कारणों से लगी अभी इसका पता भी नहीं चल पाया है। आज शनिवार को ही कारण व आग से हुए नुकसान का सही आकलन के बारे में भी जानकारी हो पाएगी।