पत्नी के नाम पर लोन, फिर देखा सीआईडी और दोस्त के साथ मिलकर किया पत्नी का मर्डर

पुलिस ने 7 फरवरी को महिला की गंगनहर में धक्का देकर हत्या के मामले में आरोपी पति व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने पत्नी के नाम पर लिए ऋण को जमा करने से बचने के लिए हत्या की घटना को अंजाम भी दिया। पुलिस के मुताबिक, हत्या में प्रयुक्त कार व बाइक समेत अन्य सामान भी बरामद कर दोनों को जेल भेज दिया गया।

 

बीते रविवार को एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने सिविल लाइंस कोतवाली में पत्रकारों को बताया, 7 फरवरी की रात मंगलौर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि नसीरपुर गंगनहर पटरी पर महिला डूबकर लापता हो गई है, जबकि युवक डूबने से बच गया है। मामले में महिला के पिता मुजफ्फरनगर के रामराजपुर थाना क्षेत्र जलालपुर गांव निवासी सुशील कुमार ने शक जताते हुए दामाद और उसके दोस्त पर हत्या का आरोप भी लगाया था।

 

पुलिस ने मनीषा के पति अतेंद्र और उसके दोस्त अजय प्रकाश निवासी गांव झडका, थाना हस्तिनापुर जिला मेरठ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी थी। पूछताछ में अतेंद्र ने बताया, उसने हरिद्वार में आटा चक्की लगाने के लिए पत्नी मनीषा के नाम से 44 लाख रुपये का ऋण बैंक से लिया गया था। इस बीच उसके हरिद्वार में एक बैंक महिला कर्मचारी से अवैध संबंध भी हो गए थे।

 

मनीषा को इस बारे में पता भी चल गया था। बैंक कर्मी प्रेमिका ने बताया था कि अगर उसकी पत्नी की मौत हो जाए, तो ऋण भी नहीं चुकाना होगा। इस पर उसने अपने दोस्त रवि के साथ मिलकर मनीषा की हत्या की योजना भी बना डाली। इसके बाद 7 फरवरी को दोनों मनीषा को कार से गंगनहर किनारे लाए और उसे जबरन शराब भी पिलाई। इसके बाद नशे की हालत में उसे गंगनहर में ही धक्का देकर हत्या कर दी।

 

एसएसपी ने बताया, हत्या को हादसा दिखाने के लिए आरोपी का दोस्त रवि बाइक से ही आया था। आरोपी ने रवि को हत्या में शामिल होने के लिए 5 लाख रुपये देने का वादा भी किया था। इसके बाद दोनों हरिद्वार भी चले गए थे। बताया, आरोपियों की निशानदेही पर मनीषा की कैप और बैग घटना में प्रयुक्त कार व बाइक बरामद भी की गई है। महिला के शव की गंगनहर में तलाश की जा रही है।

 

एसएसपी ने बताया, आरोपी अतेंद्र ने हत्या की योजना बनाने से पहले सीआईडी धारावाहिक को देखा था। इसके बाद उसने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया, आरोपी अतेंद्र एक वर्ष से पत्नी की हत्या की योजना भी बना रहा था। इसके लिए वह पत्नी को कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर भी पिलाता था। इसके बाद पत्नी नशे की आदी भी हो गई थी। हत्या वाले दिन भी आरोपी पति ने पत्नी को शराब पिलाई थी।