पंजाब किंग्स के कप्तान व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर, कप्तान मिताली राज के साथ अपने रिश्ते को लेकर किया बड़ा खुलासा

पंजाब किंग्स के कप्तान व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर, कप्तान मिताली राज के साथ अपने रिश्ते को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक समय यह अफवाह थी कि वह महिला खिलाड़ी से शादी भी करने वाले थे। इसके अलावा भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ने ऋषभ पंत की चोट के बाद वापसी पर चर्चा भी की।

  • चोट की वजह से ही आईपीएल में नहीं खेल पाए धवन

आईपीएल 2024 में धवन कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाए। इस सीजन वह सिर्फ 5 मैचों में ही नजर आए। इनमें सलामी बल्लेबाज ने 125.62 के स्ट्राइक रेट 152 रन भी बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला। चोट की वजह से वह बाकी मैचों का हिस्सा तो नहीं बन सके। अब उन्होंने अपनी पर्सनल व प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर भी खुलकर बात की है।

  • क्या मिताली से शादी करेंगे धवन?

धवन ने बताया कि एक समय ऐसी अफवाहें थीं कि शिखर धवन पूर्व कप्तान मिताली राज से शादी करने वाले थे। दोनों की नजदीकियों की खबरें भी काफी चर्चाओं में थीं। शिखर धवन ने कहा, “मैंने सुना कि मेरी शादी मिताली राज से होने वाली है।” इसके बाद वह हंसने भी लगे। बता दें कि भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने वर्ष 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी भी की थी। हालांकि, अब दोनों का तलाक भी हो चुका है और वह कानूनी तौर पर अलग भी हो चुके हैं।

  • आखिर कैसे हुई थी शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की शादी?

शिखर धवन व आयशा मुखर्जी की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। दोनों को मिलाने का काम टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने ही किया था। शिखर धवन से आयशा 10 वर्ष बड़ी थीं, लेकिन लोग कहते हैं न मोहब्बत में उम्र की सीमा नहीं देखी जाती, जिसकी मिसाल शिखर धवन ने पेश भी की। शिखर धवन व आयशा मुखर्जी ने वर्ष 2009 में सगाई की और वर्ष 2012 में दोनों ने शादी भी कर ली। यह आयशा मुखर्जी की दूसरी शादी भी थी। पहली शादी से उन्हें 2 बेटियां भी हैं।

वर्ष 2014 में आयशा मुखर्जी ने शिखर धवन के बेटे जोरावर को जन्म दिया था। धवन व आयशा 9 वर्ष तक साथ रहने के बाद ही अलग-अलग हो गए। अब कानूनी तौर पर दोनों का तलाक भी हो चुका है। वैसे धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी का जन्म भारत में ही हुआ है लेकिन वह बाद में ऑस्ट्रेलिया की ओर रुख भी कर गईं। आयशा एक किकबॉक्सर भी हैं। उनके पिता बंगाली व मां ब्रिटेन की हैं।

  • पंत की वापसी पर भी धवन ने चर्चा

इस दौरान शिखर धवन ने ऋषभ पंत की वापसी पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन किया व टी20 विश्व कप 2024 के लिए स्क्वॉड में जगह भी बनाई। धवन ने कहा, “मैं इस बात की सराहना भी करना चाहूंगा कि जिस तरह से उन्होंने दुर्घटना के बाद अपने आपको संभाला है, जिस तरह से उन्होंने वापसी की है व आईपीएल में खेला है और भारतीय टीम में जगह भी बनाई है, वह अविश्वसनीय व आश्चर्यजनक है और मुझे उन पर बहुत ही गर्व है।”