नाबालिग अपहृता को भगाकर ले जाने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने राजस्थान से किया गिरफ्तार, अपहृता को किया सकुशल बरामद।

अभियुक्त कितना भी हो शातिर, दून पुलिस की गिरफ्त से बचना है नामुमकिन।

दिनांक: 12-06-23 को वादी निवासी सहसपुर द्वारा उनकी 13 वर्षीय नाबालिग बेटी को एक अभियुक्त द्वारा बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले जाने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी। जिस पर थाना सहसपुर पर तत्काल भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

मामले की गम्भीरता और नाबालिग की सकुशल बरामदगी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अभियोग की विवचेना एण्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के सुपुर्द करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गये। जिसके सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी फुटेजो का अवलोकन किया गया। साथ ही अभियुक्त के विषय में स्थानीय व्यक्तियों के बारे में जानकारी एकत्रित करते हुए सभी सम्भावित स्थानो पर लगातार दबिशे दी गयी, परन्तु अभियुक्त के लगातार ठिकाने बदलने के कारण पुलिस टीम को कोई खास सफलता प्राप्त नहीं हो पाई।

 

जिस पर न्यायालय से अभियुक्त के गैर जमानती वारंट प्राप्त करते हुए इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गई तो अभियुक्त का अलवर राजस्थान में होना संज्ञान में आया। जिस पर तत्काल एण्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम को अभियुक्त की गिरफ्तारी और नाबालिग की सकुशल बरामदगी के लिए राजस्थान रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा राजस्थान में अभियुक्त के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से जानकारी प्राप्त करते हुए स्थानीय मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त को उसके निवास स्थान ग्राम खानपुर, पो0- खिजूरीवास थाना भिवाड़ी फूलबाग जिल खेरतल (अलवर) राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से नाबालिग बालिका को बरामद किया गया। अभियुक्त को समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।