डूंगा गांव में हुई घटना में वांछित अभियुक्त पुलिस मुठभेड में हुआ घायल।

अभियुक्त द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर घटना के प्रयास के दौरान तंमचे का बट मारकर वृद्ध व्यक्ति को किया था घायल

गिरफ्तार अभियुक्त है कोतवाली विकास नगर का हिस्ट्रीशीटर, जो पूर्व में लूट, नकबजनी व अन्य संगीन अपराधों में जा चुका है जेल।

अभियुक्त के विरूद्व गैंगस्टर एक्ट, लूट, नकबजनी सहित कई अन्य संगीन अपराधों के 01 दर्जन अभियोग है पंजीकृत

अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 तमंचा 315 बोर 01 ज़िंदा कारतूस बरामद

 

दिनांक 28-04-2024 की रात्री थाना प्रेमनगर को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि डूंगा में हुई घटना में वांछित अभियुक्त मुर्शरफ उर्फ छोटा किसी अन्य घटना को अजांम देने की फिराक में प्रेमनगर क्षेत्र की ओर आ रहा है, उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थानाध्यक्ष प्रेमनगर द्वारा अलग-अलग टीमें गठित कर प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित की गई, चैकिंग के दौरान सुद्वोवाला चौक पर पुलिस टीम द्वारा झाझरा की ओर आती हुई एक मोटरसाइकिल को रोकने का इशारा किया गया, तो मोटरसाइकिल चालक तेजी से कट मारते हुए देहरादून की ओर भाग गया, पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त का पीछा करने पर अभियुक्त द्वारा अपनी मोटरसाइकिल को ढाकूवाली जाने वाले मार्ग की ओर मोड दी और मोटरसाइकिल को दरड नदी किनारे छोडकर जंगल की ओर भाग गया । पुलिस टीम द्वारा बदमाश का पीछा करने पर अभियुक्त द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया गया, पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षा में किये गये जवाबी फायर में अभियुक्त के पैर पर गोली लग गई, जिसे पुलिस द्वारा मौके पर प्रार्थमिक उपचार देते हुए उपचार के लिए दून अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके से पुलिस टीम को अभियुक्त के पास से 01 तमंचा 315 बोर 01 जिदां कारतूस बरामद हुए। पुलिस टीम पर हुए जानलेवा हमले के सम्बन्ध में उ0नि0 प्रमोद कुमार द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर अभियुक्त के विरूद्ध थाना प्रेमनगर में मु0अ0सं0: 87/24 धारा: 25/27/03 आर्म्स एक्ट और धारा: 307 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा अपना नाम मुसर्रत उर्फ छोटा बताया गया। उसके द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर दिनांक: 17-04-24 की रात्रि में डूंगा क्षेत्र में घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया था। आज भी वह पौैंधा की तरफ बदं घरों को चिन्हित करने के लिये जा रहा था।