चैन लूट की घटना को अजांम देने वाले 01 अभियुक्त को लूटी गई चैन के साथ किया गिरफ्तार

एसएसपी देहरादून की सटीक रणनीति अपराधियो पर पड़ रही भारी

  • स्ट्रीट क्राइम की घटना का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा
  • गिरफ्तार अभियुक्त नशे का है आदि, नशे की पूर्ति के लिये दिया था घटना को अजांम
  • अभियुक्त पूर्व में भी मादक पदार्थो की तस्करी, चोरी व अन्य अपराधो में जा चुका है जेल

दिनांक 15-05-2024 को वादी जितेंद्र थरेजा, निवासी लेन नंबर 03, मकान नंबर 310, द्रोणपुरी देहरादून ने थाना बसंत बिहार में प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी पत्नी दिनांक 15 मई 2024 को काली मंदिर एनक्लेव से घर आ रही थी, तभी रास्ते में एक स्कूटी सवार व्यक्ति उनकी पत्नी की गले से चैन लूटकर भाग गया। प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्काल थाना बसंत विहार पर अज्ञात स्कूटी सवार के विरूद्व धारा 392 आईपीसी का अभियोग पंजीकृत किया गया।

चैन लूट की घटना की गंभीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा घटना के अनावरण और अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष बसंत विहार को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए थाना स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो को चैक करते हुए घटना के सम्बंध में आस-पास के लोगो से पूछताछ की गई, सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन से घटना में शामिल अभियुक्त का संदिग्ध हुलिया और घटना में  स्कूटी का प्रयोग किया जाना प्रकाश में आया, जिस पर स्थानीय मुखबीर तंत्र के माध्यम से संदिग्ध व्यक्ति के सम्बंध में जानकारी एकत्रित करते हुए आज दिनांक 16 मई 24 को मुखबीर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घटना में शामिल अभियुक्त सागर सुखीजा को घटना में प्रयुक्त स्कूटी के साथ हरबंसवाला टी स्टेट के पास से गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से घटना में लूटी गई चैन बरामद हुई । गिरफ्तार अभियुक्त सागर सुखीजा पूर्व में भी कई अभियोग में जेल जा चुका है, जिसके विरूद्व जनपद के अलग-अलग थानो में चोरी, मादक पदार्थो की तस्करी सहित कई अभियोग पंजीकृत है।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह नशे का आदि है और अपने नशे के खर्चे की पूर्ति के लिये उसके द्वारा पूर्व में चोरी, मादक पदार्थो की तस्करी और अन्य आपराधिक घटनाओ को अजांम दिया गया था, जिसमें वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। दिनांक 15-05-2024 को भी अभियुक्त द्वारा अपने नशे की पूर्ति के लिये महिला के गले से चैन झपटकर चैन लूट की घटना को अजांम दिया था।