चारधाम यात्रा का आज पहला दिन, परिवार के साथ केदारनाथ दर्शन के लिए पहुंचीं शिल्पा शेट्टी

देहरादून एयरपोर्ट के पास जौलीग्रांट हेलीपैड से आज शुक्रवार को दो धामों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा भी शुरू की गई। जौलीग्रांट से पहली उड़ान में शिल्पा शेट्टी उनकी बहन शमिता शेट्टी व उनका परिवार केदारनाथ के लिए रवाना हुआ। जौलीग्रांट हेलीपैड से रुद्र रुद्राक्ष एविएशन कंपनी के एमआई 17 हेलीकॉप्टर ने दो धामों के लिए सेवाएं भी शुरू की हैं।

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर जौलीग्रांट हेलीपैड से सुबह 11:30 बजे एमआई 17 हेलिकॉप्टर कुल 20 श्रद्धालुओं को लेकर केदारनाथ के लिए रवाना भी हुआ। पहले श्रद्धालुओं के रूप में शिल्पा शेट्टी, बहन शमिता शेट्टी, मां व परिवार के अन्य सदस्य बच्चों सहित इस हेलिकॉप्टर से केदारनाथ को रवाना हुए। इससे पहले रुद्राक्ष एवियशन के प्रबंधक पीके छाबरी द्वारा पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया गया।

शिल्पा शेट्टी व उनका परिवार यहां होटल से 6 गाड़ियों में सवार होकर जौलीग्रांट हेलीपैड में पहुंचे। जिनमें से 1 कार से शिल्पा शेट्टी भी हेलीपैड पहुंची। यहां से सभी लोग केदारनाथ के लिए रवाना हुए। केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा भी शुरू हो जाएगी।

आज विधि-विधान से सुबह 7 बजे पहले केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए भी खोले गए। इस दौरान हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई। हजारों श्रद्धालुओं के जयकारों के साथ बाबा केदार की पंचमुखी डोली केदारनाथ में पहुंची है।वहीं यमुनोत्री धाम के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए दर्शन के लिए भी खोल दिए गए हैं।