किच्छा के सूरजमल विवि में छात्रों के 2 गुटों में उपजे विवाद के बाद एक गुट ने पंतनगर क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को ले जा रही बस पर पथराव व फायरिंग कर दिया, जानें पूरा मामला

किच्छा के सूरजमल विवि में छात्रों के 2 गुटों में उपजे विवाद के बाद एक गुट ने पंतनगर क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को ले जा रही बस पर पथराव ही कर दिया। इस पर बस चालक ने बस को दौड़ाकर पंतनगर में सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। चर्चा है कि हमलावर छात्रों ने बस पर फायरिंग की। पंतनगर पुलिस ने सभी छात्र-छात्राओं को सुरक्षित घर में पहुंचाया।

 

बताया जा रहा है कि विवि के बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर व बीसीए द्वितीय सेमेस्टर के 2 छात्रों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हो गई। मामला विवि की अनुशासन समिति की जानकारी में आने पर जांच भी की गई, तो 2 दिन पहले बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों को विवि से 7 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया।

 

इधर बीते सोमवार शाम पंतनगर, हल्दी, नगला व शांतिपुरी आदि क्षेत्रों में जाने वाले छात्र-छात्राओं की बस पर ग्राम गोकुलनगर के पास बाइक सवार कुछ छात्रों ने बस को रोकने की भी कोशिश की। चर्चा है कि बस पर फायरिंग व पथराव किया गया। घटना के समय बस में 30 से अधिक विद्यार्थी भी थे। पथराव व फायरिंग से उनमें दहशत भी फैल गई। अनहोनी की आशंका के चलते चालक ने बस को तेज रफ्तार से भगा भी दिया व नगला गेट पर पहुंचकर पंतनगर पुलिस को सूचना भी दी। पंतनगर पुलिस ने सभी छात्र-छात्राओं को सुरक्षित उनके घरों तक भी पहुंचवाया।

 

सूरजमल विवि के रजिस्ट्रार अनिल कुमार कपिल ने बताया उन्हें छात्र-छात्राओं की ओर से कुछ बाइक सवार छात्रों की ओर से बस पर पथराव व उसे रोकने का प्रयास करने की सूचना भी दी गई है। आज मंगलवार को मामले की जांच के बाद घटना की तहरीर पुलिस को भी दी जाएगी।

 

विवि के रजिस्ट्रार अनिल कुमार कपिल ने बताया कि 2 छात्रों में विवाद हुआ था जिस पर विवि की अनुशासन समिति ने दोषी छात्र को निलंबित भी कर दिया था। जिस छात्र से विवाद हुआ था वह भी इसी बस पर ही सवार था जो घटना का कारण भी बना। उन्होंने बताया कि बस चालक की सूझबूझ से अनहोनी होने से ही बच गई।

 

सीओ बहादुर सिंह चौहान ने कहा मामले की मुझे जानकारी नहीं है। कोतवाली प्रभारी के पूरी घटना की जानकारी लेकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।