कालसी क्षेत्रान्तर्गत हुई वृद्ध की हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा, घटना को अजांम देने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपराधियों पर दून पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी

  • मृतक के पडोसी ने ही दिया था घटना को अजांम, सर पर डंडा मारकर की गई थी वृद्ध की हत्या
  • पी0एम रिपोर्ट में भी सर पर चोट लगने के कारण मृत्यु होने की हुई पुष्टि

दिनांक 16 मई 2024 को वादि खजान सिंह पुत्र अषाडू, निवासी ग्राम रुपऊ, कालसी देहरादून ने थाना कालसी में आकर प्रार्थना पत्र दिया कि दिनांक 13-05-2024 को हरिया  और दिनेश निवासगण ग्राम रुपऊ थाना कालसी देहरादून द्वारा उनके पिता अषाडू की बेरहमी से हत्या कर दी गई। प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना कालसी में तत्काल मु0अ0सं0-22/24 धारा 302 आईपीसी पंजीकृत किया गया।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष कालसी को घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए आवश्यक दिशा-निदेश देते हुए थाना कालसी में पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया और घटना के आसपास मौजूद लोगों से गहनता से पूछताछ कर जानकारी एकत्रित की गई। मृतक अषाडू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृत्यु का कारण “एंटीमॉर्टम सिर की चोट” होना प्रकाश में आया। घटना के सम्बंध में विवेचनात्मक कार्यवाही व साक्ष्य संकलन के आधार पर नामजद अभियुक्त हरिया , जो कि भाग जाने की फ़िराक़ में था को लखवाड़ कालोनी डाकपत्थर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल एक डंडा अभियुक्त हरिया के घर से बरामद किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह घ्याडी-मजदूरी का काम करता है और मृतक असाडू उनके पडोस में रहता है, घटना वाले दिन उसका पुत्र दिनेश घर पर मौजूद नही था और उसकी पत्नी घर में अकेली थी और जब अभियुक्त काम करके घर लौटा तो उसने देखा कि असाडू उसकी पत्नी के साथ गलत काम कर रहा था, जिसके बाद अभियुक्त व असाडू की हाथापाई हो गयी और अभियुक्त ने असाडू के सर पर डंडे से हमला कर दिया, जिससे असाडू घायल हो गया, जिसे देखकर अभियुक्त घबराकर मौके से भाग गया था।