उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम से कैंची धाम सोशल मीडिया के माध्यम से देश ही नहीं विश्व भर में भी छाया रहा

बाबा नीब करौरी महाराज के प्रति आस्था रखते हुए गुरुवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के कैंची मंदिर में आने से कैंची धाम को एक बार फिर देश भर में ख्याति प्राप्त हुई है। गुरुवार को उपराष्ट्रपति ने अपने परिवार के साथ कैंची धाम पहुंचकर बाबा के दर्शन कर करीब 1 घंटे तक पूजा अर्चना की व आशीर्वाद लिया।

 

गुरुवार को उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम से कैंची धाम सोशल मीडिया के माध्यम से देश ही नहीं विश्व भर में भी छाया रहा। सोशल मीडिया पर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया नाम के पेज से उपराष्ट्रपति के कैंची धाम कार्यक्रम की यात्रा को भी डाला गया है। साथ ही श्रद्धालुओं व स्थानीय लोगों ने भी उपराष्ट्रपति की फोटो व वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर प्रतिक्रिया भी दी है कि यह बाबा की शक्ति की ही है कि उपराष्ट्रपति ने भी परिवार के साथ कैंची धाम पहुंचकर बाबा की पूजा अर्चना भी की।

 

स्थानीय व्यापारी भुवन तिवारी व ग्राम प्रधान पंकज निगल्टिया ने कहा कि उपराष्ट्रपति के कैंची धाम आने से मंदिर में अब श्रद्धालुओं की संख्या में ओर भी इजाफा होगा। श्रद्धालुओं की आवाजाही से स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ कैंची धाम को देश भर में भी जाना जा रहा है।

 

बाबा नीब करौरी महाराज के प्रति आस्था रखते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ, अभिनेता चंकी पांडे, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल समेत सेलेब्रिटी व राजनेता कैंची धाम में पहुंच चुके हैं। इस बार 15 जून को कैंची मेले के दिन भी 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के कैंची धाम पहुंचने की उम्मीद भी है।