उत्तराखंड से राम दर्शन के लिए निकली यात्रा पहुंची अयोध्या I

उत्तराखंड से राम दर्शन के लिए निकली यात्रा पहुंची अयोध्या I पहुंचने के बाद रामभक्तों ने अपनी खुशी भी जाहिर की। बताया कि चार हजार लोगों के रहने की यहां व्यवस्था भी की गई है। तीर्थ पुरम क्षेत्र में उत्तराखंड के लोगों को ठहराया गया और रहने की व्यवस्था भी टेंट सिटी में की गई है।

 

रामभक्तों ने बताया कि सुबह पहुंचने पर चाय और गर्म पानी भी लोगों को दिया गया। फिर अलग-अलग टेंटो में रहने की व्यवस्था भी की गई। यहां अस्थाई शौचालय और स्नानालय भी बनाए गए हैं। आज रामभक्तों को सरयू नदी स्नान, हनुमान गढ़ी, लता मंगेशकर चौक और कनक भवन का भ्रमण करने का मौका भी मिलेगा। कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर से लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं, कि रामलला के दर्शन कल करेंगे। वही उत्तराखंड बजरंग दल के प्रांत संयोजक अनुज वालिया इस पूरी यात्रा टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

 

बता दें, बीते सोमवार को अयोध्या धाम के लिए हरिद्वार से स्पेशल ट्रेन आस्था एक्सप्रेस को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। हरिद्वार से करीब 980 यात्री ट्रेन में अयोध्या के लिए रवाना हुए, जबकि अन्य विभिन्न स्टेशनों से मिलाकर कुल 1504 यात्री ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं। यह ट्रेन अब 30 की सुबह 10 बजे ट्रेन अयोध्या पहुंचेगी। 30 व 31 जनवरी को अयोध्या में दर्शन करने के बाद 31 की शाम को पांच बजे रामभक्त हरिद्वार के लिए वापस चलेंगे। ट्रेन के रवाना होते ही श्रीराम के जयकारों से रेलवे स्टेशन गूंज उठा। सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर आस्था एक्सप्रेस के रवाना होने से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, नवनिर्मित श्रीराम मंदिर विश्व में अध्यात्म का सबसे बड़ा केंद्र बनेगा। राम मंदिर करोड़ों लोगों के संकल्प के शक्ति का केंद्र है।

 

कहा, अयोध्या हमारी सांस्कृतिक व राष्ट्रीय भावना का प्रतीक भी बनेगा। आस्था एक्सप्रेस ट्रेन से यात्री अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, राम भक्तों में उमंग और उत्साह है। यह भाव शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। सभी राम भक्त सैकड़ों वर्ष पुराने सपने को साकार रूप में देखने के लिए अयोध्या जा रहे हैं। इस मौके पर आरएसएस के प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेंद्र, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष (महानिर्वाणी) श्रीमहंत रविंद्रपुरी, महामंडलेश्वर रुपेंद्र प्रकाश, शहर विधायक मदन कौशिक, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, बीजेपी जिलाध्यक्ष संदीप गोयल मौजूद रहे।