उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर दुष्प्रचार, फेक न्यूज या फिर वीडियो बनाने वालों की अब खैर नहीं, ऐसे लोगों से सरकार अब सख्ती से ही निपटेगी, बता दें की मुख्य सचिव ने अधिकारियों संग की गई बैठक में ये सख्त निर्देश दिए हैं…

न्यूज़ रिपोर्टर लाइव ब्यूरो:-  देहरादून I उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर दुष्प्रचार, फेक न्यूज या फिर वीडियो बनाने वालों की अब खैर नहीं, ऐसे लोगों से सरकार अब सख्ती से ही निपटेगी, बता दें की मुख्य सचिव ने अधिकारियों संग की गई बैठक में ये सख्त निर्देश दिए हैं…

 

बता दें की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने यात्रा को बदनाम करने वालों पर तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने ताकीद किया कि यात्रा में जो बसें या गाड़ियां बिना रजिस्ट्रेशन के पहुंची हैं उन्हें तत्काल रोककर वापस लौटा दिया जाए। उन्होंने इस संबंध में टूर ऑपरेटर्स के साथ बैठक करने के भी निर्देश दिए हैं। बिना रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों को उत्तराखंड में आने से रोकने के लिए मुख्य सचिव अन्य राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को पत्र भी लिखेंगी।

 

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा को लेकर दुष्प्रचार करने वाले और यात्रा के संबंध में फेक न्यूज या वीडियो बनाने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई भी की जाए। मुख्य सचिव ने जगह-जगह स्थापित जांच स्थलों पर जांच कर बिना रजिस्ट्रेशन, ट्रिप कार्ड व पोस्ट डेटेड रजिस्ट्रेशन के वाहनों की कार्रवाई भी की जाए। श्रद्धालुओं की समस्याओं का मौके पर ही तत्काल समाधान भी किया जाए।

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने मोबाइल पर प्राप्त किसी भी श्रद्धालु की शिकायत पर तत्काल ही कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि सभी अपने मोबाइल 24 घंटे ही खुले रखेंगे व यात्रा से संबंधित शिकायतों को अनिवार्य रूप से सुनने के कड़े निर्देश भी जारी किए। बैठक में पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, कमिश्नर गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय, सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी, सचिन कुर्वे और दिलीप जावलकर सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।