आज ऋषिकेश में चुनावी जनसभा करेंगे प्रधानमंत्री, कुछ देर में ही शुरू होगी रैली

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने के बाद यह दूसरा मौका है कि पीएम मोदी उत्तराखंड आ रहे हैं। इससे पहले वह कुमाऊं के रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित भी कर चुके हैं। गढ़वाल मंडल में पीएम का पहला दौरा है। इसके लिए बीजेपी ने विशेष तैयारी की है। सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद रैली स्थल पर जाकर तैयारियों का जायजा भी ले चुके हैं।

 

लोकसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड आएंगे। वह ऋषिकेश में रैली को संबोधित भी करेंगे। इसमें उत्तराखंड से जुड़े कुछ अहम वादे भी हो सकते हैं। आईडीपीएल ऋषिकेश के मैदान में उनकी जनसभा के लिए विशेष तैयारी भी की गई है। उनकी जनसभा में हरिद्वार, टिहरी व पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट से बड़े पैमाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के जुटने का अनुमान भी है।

 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आईडीपीएल हॉकी मैदान में बनाए गए पंडाल में करीब 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता भी है। पंडाल वाटरप्रूफ भी है। हालांकि, बीजेपी का जनसभा में 1 लाख लोगों के पहुंचने का दावा भी है। कार्यक्रम स्थल में 35 डोर फ्रेम्ड मेटल डिटेक्टर भी लगाए गए हैं। पीएम करीब 1 घंटे तक चुनावीसभा को संबोधित भी करेंगें।

 

पीएम नरेंद्र मोदी के चुनावी जनसभा स्थल की सुरक्षा की कमान एसपीजी ने अपने हाथ में ही ले ली है। वहीं सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस अधिकारियों की अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने ब्रीफिंग भी की। अधिकारी, कर्मचारी निर्धारित समय से 4 घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर भी पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल के आसपास स्थिति ऊंचे भवनों, पानी की टंकियों आदि स्थानों की बीडीएस व डॉग स्क्वॉड टीम चेकिंग भी करेंगी। ड्यूटी में 8 पुलिस अधीक्षक, 13 अपर पुलिस अधीक्षक, 16 क्षेत्राधिकारी, 16 निरीक्षक और 83 उप निरीक्षकों समेत करीब 1 हजार जवानों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

 

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली के लिए बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थकों के पहुंचने का सिससिला भी शुरू हो गया है। वहीं, सभी को चेकिंग के बाद ही कार्यक्रम स्थल पर एंट्री भी दी जा रही है।

 

पीएम के कार्यक्रम से पहले ही देहरादून एयरपोर्ट पर वायु सेना के 4 एमआई और 17 हेलीकॉप्टर भी पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट से 3 हेलीकॉप्टर प्रधानमंत्री के साथ-साथ रवाना होंगे। 1 हेलिकॉप्टर को स्टैंड बाय मोड पर एयरपोर्ट पर ही रखा जाएगा।

 

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने के बाद यह दूसरा मौका भी है कि पीएम मोदी उत्तराखंड आ रहे हैं। आज वह ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित भी करेंगे।