अयोध्या में राम मंदिर के पास अब 5200 वर्ग मीटर में बनेगा उत्तराखंड आवास, उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ाया भूखंड का क्षेत्रफल

अयोध्या में राम मंदिर के पास अब 5200 वर्ग मीटर भूखंड पर उत्तराखंड आवास भी बनेगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भूखंड का क्षेत्रफल को बढ़ाने का अनुरोध किया था। उत्तरप्रदेश आवास और विकास परिषद ने सचिव सीएम को क्षेत्रफल बढ़ाए जाने की स्वीकृति के संबंध पत्र भी भेजा है।

 

पहले उत्तरप्रदेश सरकार ने 4700 वर्ग मीटर भूखंड की अनुमति भी दी थी। लेकिन उत्तराखंड आवास के लिए राज्य सरकार और भी भूमि चाहती थी ताकि भविष्य की जरूरतों के हिसाब से भव्य भवन का निर्माण भी किया जा सके। इसको देखते हुए सीएम धामी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध भी किया था। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर योगी सरकार ने अधिक क्षेत्रफल का भूखंड देने की अनुमति भी दे दी।

 

उत्तरप्रदेश आवास व विकास परिषद के पत्र के मुपताबिक, 5253.30 वर्ग मीटर भूखंड आवंटित भी कर दिया गया है। इसकी 33.24 लाख रूपये से अधिक लागत आने का अनुमान भी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार जल्द भूखंड का पूरा भुगतान करके इस पर अपना कब्जा भी ले ले गी। इसके बाद उत्तराखंड आवास भवन बनाने के लिए डीपीआर भी तैयार होगी।